Move to Jagran APP

दिल्ली से अफ्रीका के तस्करों से हेरोइन लाकर बेचने वाले चार तस्कर बेनकाब

सीआइए स्टाफ की पुलिस ने चार ऐसे अंतरराष्ट्रीय तस्करों का पर्दाफाश किया है

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 12:42 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 12:42 AM (IST)
दिल्ली से अफ्रीका के तस्करों से हेरोइन लाकर बेचने वाले चार तस्कर बेनकाब
दिल्ली से अफ्रीका के तस्करों से हेरोइन लाकर बेचने वाले चार तस्कर बेनकाब

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : सीआइए स्टाफ की पुलिस ने चार ऐसे अंतरराष्ट्रीय तस्करों का पर्दाफाश किया है जो दिल्ली में रहते हुए अफ्रीकन तस्करों से हेरोइन लाकर पंजाब के विभिन्न शहरों में सप्लाई करते थे। इनमें से दो तस्करों को मौके पर काबू कर 1.25 किलो की हेरोइन बरामद की गई है। इस गिरोह के खिलाफ नशा तस्करी के पहले भी कई मामले दर्ज हैं।

prime article banner

एसपी (एच) गौरव तूरा ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि डीएसपी (आइ) सुखनिंदर सिंह की अगुआई में सीआइए स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर हरित शर्मा, एसआइ बलदेव सिंह पर आधारित टीम ने झब्बाल चौक से गोहलवड़ रोड पर नाका लगाया था। इस दौरान आकाश संधू उर्फ आशू पुत्र कमल कुमार निवासी रामबाग, संदीप सिंह उर्फ सोनू पुत्र अमरीक सिंह निवासी गांव भगतूपुरा जिला अमृतसर को काबू करके 1.25 किलो हेरोइन बरामद की है। इनके दो साथी दानिश पुत्र धरमिंदर सिंह निवासी रामबाग, पिंदर उर्फ गट्टू निवासी अमृतसर फरार हो गए। पकड़े गए दोनों तस्करों ने खुलासा किया है कि दिल्ली में रहते अफ्रीकन तस्करों से हेरोइन पंजाब लाकर विभिन्न जिलों में सप्लाई करते थे।

एसपी गौरव तूरा ने बताया कि दिल्ली से लाई गई हेरोइन की क्वालिटी अच्छी होने के कारण इसकी अधिक कीमत ली जाती थी। आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मौके पर पट्टी के डीएसपी कमलप्रीत सिंह मंड, सीआइए स्टाफ इंचार्ज हरित शर्मा, प्रभजीत सिंह, एसआइ बलदेव सिंह, सुखदेव सिंह, परमजीत सिंह भी मौजूद थे। हेरोइन की खेप किसने दबाई थी जांच जारी

शुक्रवार की शाम को अंतरराष्ट्रीय सीमा स्थित गांव झुग्गियां नूर मुहम्मद स्थित पिलर नंबर 173 के पास नारकोटिक सेल व बीएसएफ की 116वीं बटालियन के जवानों की ओर से चलाए गए संयुक्त अभियान के दौरान तीन किलो हेरोइन बरामद की गई थी। इस मामले में एसपी गौरव तूरा ने बताया कि प्रथम जांच में सामने आया है कि गांव गजल निवासी किसान रेशम सिंह पुत्र जगतार सिंह के खेत के साथ लगते रास्ते में आधा फीट का गढ्डा खोदकर हेरोइन दबाई गई थी। उन्होंने बताया कि सब डिवीजन पट्टी के डीएसपी कमलप्रीत सिंह मंड व नारकोटिक सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर बलजीत सिंह वडै़च, बीएसएफ के इंस्पेक्टर बिगबर गुजर ने उक्त हेरोइन बरामद की थी। प्रथम जांच में पता चला है कि पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाकर विभिन्न तस्करों तक पहुंचाने वाले किसी आरोपित ने इसे जमीन में दबाया था। उन्होंने बताया कि थाना सदर पट्टी में अज्ञात तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह पता लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाकर जमीन में किसने दबाया था।

अटपटे सवालों से नाराज एसएसपी ने छोड़ी प्रेस कांफ्रेंस

हेरोइन बरामदगी के मामले में प्रेस कांफ्रेंस दोपहर एक बजे पुलिस, प्रेस वाट्सअप ग्रुप पर मीडिया कर्मियों को दोपहर तीन बजे एसएसपी ध्रुव दहिया ने प्रेस कांफ्रेंस करने के बारे में सूचना दी गई थी। जिसके मुताबिक मीडिया कर्मी पीसी में पहुंचे। एसएसपी ध्रुव दहिया ने प्रेस कांफ्रेंस शुरू ही की थी कि सोशल मीडिया से संबंधित कुछ लोगों के अटपटे सवालों से एसएसपी दहिया नाराज हो गए। उन्होंने उक्त लोगों को तीन बार सवाल सही ढंग से करने का मशवरा दिया, परंतु सोशल मीडिया से संबंधित लोगों के व्यवहार के कारण एसएसपी दहिया प्रेस कांफ्रेंस छोड़ अपने कार्यालय चले गए। जिसके बाद एसपी (एच) गौरव तूरा ने प्रेस कांफ्रेंस की जिम्मेदारी निभाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.