Move to Jagran APP

किसानों ने एसएसपी कार्यालय के घेराव की चेतावनी

मनरेगा मजदूर यूनियन के नेता गुरभेज सिंह अैमा कलां को थाना झब्बाल की पुलिस द्वारा अवैध हिरासत में रखकर गालियां निकालने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 05:41 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 05:41 PM (IST)
किसानों ने एसएसपी कार्यालय के घेराव की चेतावनी
किसानों ने एसएसपी कार्यालय के घेराव की चेतावनी

जागरण संवाददाता, तरनतारन : मनरेगा मजदूर यूनियन के नेता गुरभेज सिंह अैमा कलां को थाना झब्बाल की पुलिस द्वारा अवैध हिरासत में रखकर गालियां निकालने का मामला सामने आया है। इस बारे में मनरेगा मजदूर यूनियन के प्रदेश सचिव कामरेड दलविंदर सिंह पन्नू ने आरोपित थानेदार को मुअत्तल करने की मांग करते एसएसपी कार्यालय के घेराव की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

मनरेगा मजदूर यूनियन (सीटू ग्रुप) के प्रदेश सचिव कामरेड दलविंदर सिंह पन्नू ने एसएसपी को भेजी शिकायत में बताया कि गत दिन पूर्व किसी मामले में यूनियन के नेता गुरभेज सिंह अैमा कलां ने थाना झब्बाल में जाकर कानूनी कार्रवाई के बारे में संपर्क किया। इस मौके पर मौजूद एएसआइ ने कामरेड अैमा कलां को कोरे कागज पर दस्तखत करने लिए कहा गया। कामरेड गुरभेज सिंह अैमा कलां ने ऐसा करने से मना किया तो एएसआइ ने कथित तौर पर गलत व्यावहार करते हवालात में बंद कर दिया। करीब पांच घंटे तक कामरेड गुरभेज सिंह अैमा कलां को हवालात में रखकर उसे गालियां दी गई। बाद में एएसआइ को पता चला कि थाने का घेराव होने वाला है। कामरेड अैमा कलां को हवालात से बाहर निकालकर वापस भेज दिया गया।

कामरेड दलविंदर सिंह पन्नू ने कहा कि पुलिस थाने में आम लोगों की सुनवा नहीं होती। उक्त एएसआइ को तुरंत मुअत्तल कर मामला दर्ज किया जाए। ऐसा न करने पर एसएसपी के कार्यालय का घेराव किया जाएगा। इस मौके गुरवेल सिंह, रूप सिंह, गुरजंट सिंह, बलविंदर सिंह गोहलवड़, ज्ञान सिंह ठट्ठा, चरनजीत सिंह लालपुरा आदि मौजूद थे।

मामले की जांच की जाएगी : डीएसपी

इस मामले को लेकर डीएसपी सुच्चा सिंह बल का कहना है कि थाना झब्बाल की हवालात में गुरभेज सिंह अैमा कलां को बंद करके दु‌र्व्यव्हार करने का मामला उनके ध्यान में नहीं आया। फिर भी मामले की जांच करवाई जाएगी। जांच के बाद ही इस मामले पर कुछ कहा जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.