तरनतारन, जागरण संवाददाता: जिले में दो व्यापारियों से रंगदारी मांगते हुए जान से मारने की धमकियां मिली हैं। पहले मामले में कस्बा हरिके स्थित मक्खू रोड निवासी सावर दास गोयल को उसके वाट्सएप नंबर पर रंगदारी देने की धमकियां मिली। पुलिस ने थाना हरिके में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सावर दास ने बताया कि उसके मोबाइल पर वाट्सएप काल (नंबर-86994-15651 से) छह नवंबर को शाम चार बजे आई और उनसे रंगदारी मांगी गई। व्यापारी ने जब फोन काट दिया तो 15 नवंबर को दोबारा धमकी मिली कि रंगदारी नहीं मिली तो पूरे परिवार की हत्या कर दी जाएगी।

सावर दास ने पुलिस थाना हरिके में लिखित शिकायत दी। एसएचओ हरजीत सिंह ने बताया कि जांच में सामने आया कि 17 अक्टूबर को जोबनजीत सिंह नामक युवक ने मोबाइल सिम (नंबर-78378-34905) छेहरटा स्थित प्रताप स्टील मिल के पास से कुनाल शर्मा नामक दुकानदार से खरीदी थी। जांच में यह भी सामने आया कि कुनाल के साथ विराट अन्नगढ़, बंटी अन्नगढ़ ने आपस में मिलकर वाट्सएप पर सिम का प्रयोग करके धमकी दी है।

आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही है। वहीं दूसरे मामले में शहर के तहसील बाजार स्थित कपड़ा व्यापारी को भी 30 लाख रुपये की रंगदारी देने बाबत मोबाइल पर धमकियां मिली हैं। व्यापारी ने पुलिस को लिखित शिकायत दे दी है। डीएसपी जसपाल सिंह ढिल्लों ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट