जागरण संवाददाता, तरनतारन : अवैध शराब पकड़ने गई एक्साइज विभाग की टीम द्वारा गांव कल्ला स्थित शिरोमणि अकाली दल से संबंधित पूर्व पंच पाल सिंह (62) के घर में जाकर कथित तौर पर गुंडागर्दी की गई। मारपीट के दौरान पाल सिंह की मौके पर मौत हो गई। पाल सिंह की मौत के बाद एक्साइज विभाग की टीम ने वहां से भागना चाहा, परंतु ग्रामीणों ने एक्साइज विभाग विरुद्ध नारेबाजी करते आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी के इशारे पर परिवार को बिना वजह तंग परेशान किया जा रहा था। मौके पर पुलिस पार्टी ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम लिए भेज दिया है।

विधानसभा हलका खडूर साहिब के गांव कल्ला के शिअद से संबंधित पूर्व पंच पाल सिंह के घर में एक्साइज विभाग की टीम ने छापामारी की। एक्साइज की टीम ने आरोप लगाया कि पाल सिंह अवैध शराब बेचने का कारोबार करता है। मौके पर पाल सिंह की एक्साइज विभाग की टीम से कहासुनी हो गई। मौके पर एक्साइज विभाग की टीम ने कथित तौर पर पाल सिंह से मारपीट की। इस दौरान पाल सिंह जमीन पर गिरा और उसकी मौत हो गई। पाल सिंह की पत्नी संदीप कौर, बेटे धरमिदर सिंह ने बताया कि अवैध शराब करने के नाम पर उनके परिवार को बिना वजह परेशान किया जा रहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी के इशारे पर उनको बिना वजह तंग परेशान किया जाता है। मौके पर किसान संघर्ष कमेटी के नेता हरसिमरनजीत सिंह की अगुआई में नारेबाजी करते एक्साइज विभाग की टीम का घेराव किया गया। घटना की जानकारी मिलते ही सब डि वीजन गोइंवाल साहिब के डीएसपी प्रीतइंद्र सिंह, थाना प्रभारी नवदीप सिंह, थाना सदर के प्रभारी मनोज कुमार मौके पर पहुंचे।

डीएसपी प्रीतइंद्र सिंह ने बताया कि पाल सिंह की पत्नी संदीप कौर और बेटे धरमिदर सिंह के बयान दर्ज करके वीरवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद आगे की कार्रवाई होगी। सत्तारूढ़ पार्टी के इशारे पर मिल रही धमकियां

पाल सिंह के चार बेटे हैं। उसके दो बेटे कुवैत में और एक बेटा मुंबई में रहता है। सबसे छोटा बेटा धरमिदर सिंह अपने पिता के साथ गांव में रहता है। धरमिदर सिंह ने बताया कि सत्तारूढ़ पार्टी के कुछ लोग उसे बेवजह धमकियां दे रहे हैं। हालांकि डीएसपी प्रीतइंद्र सिंह कहते हैं कि पुलिस अपनी ड्यूटी निभा रही है। धरमिदर सिंह को यदि किसी ने धमकी दी है तो लिखित शिकायत दें, फौरी कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran