Move to Jagran APP

सीपीआइ ने किया केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

। सीपीआइ ने केंद्र की मोदी सरकार और पंजाब की कैप्टन सरकार के खिलाफ तरनतारन में जिला स्तरीय प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 11:48 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:25 AM (IST)
सीपीआइ ने किया केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
सीपीआइ ने किया केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, तरनतारन :

loksabha election banner

सीपीआइ ने केंद्र की मोदी सरकार और पंजाब की कैप्टन सरकार के खिलाफ तरनतारन में जिला स्तरीय प्रदर्शन किया।

स्थानीय रामगढि़या बूंगे में प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते सीपीआइ के पंजाब सचिव बंत सिंह बराड़ ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश को कारपोरेट घरानों समक्ष गिरवी डाल दिया है। अब सरकारी और पब्लिक सेक्टर को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है। हालात ये हैं कि देश में लाखों उद्योग बंद हो गए हैं तथा करोड़ों की संख्या में मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। दूसरी तरफ पढ़े- लिखे युवाओं की जवानी तबाह हो रही है। मोदी सरकार का वादा था कि हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिया जाएगा, किंतु ये सब झूठा ही साबित हुआ। गरीबी और बेरोजगारी होने के कारण लोगों की खरीद शक्ति कम हो गई है और इसी वजह से देश की आर्थिकता चरमरा गई है। सरकार चलाने के लिए मोदी सरकार रिजर्व बैंक से पैसे ले रही है। सीपीआइ के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रिथीपाल सिंह माड़ीमेघा ने कहा कि मोदी सरकार लोगों का ध्यान गरीबी, महंगाई और बेरोजगारी की ओर से हटाकर पाकिस्तान से जंग करने की ओर लेकर जा रही है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 तोड़कर दो केंद्र शासित बनाना कश्मीरी के लोगों से बड़ा धक्का है। उन्होंने कश्मीर में धारा 370 की बहाली की मांग की है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार भी अपने वादों पर खरी नहीं उतरी। किसान, मजदूर और छोटे दुकानदारों के साथ कांग्रेस पार्टी का वादा था कि सरकार बनते ही सभी सरकारी और निजी कर्ज माफ कर दिए जाएंगे, किंतु ये वादा वफा नहीं हुआ। किसान-मजदूर और युवा आत्महत्याएं कर रहे हैं। सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार का बोलबाला है।

सीपीआइ के जिला सचिव दविंदर कुमार सोहल ने एलान किया कि यदि मनरेगा कर्मियों को रोजगार न मिला तो डीसी कार्यालय तरनतारन के समक्ष जोरदार आंदोलन शुरू किया जाएगा। इस अवसर पर गुरदयाल सिंह खडूर साहिब, किरणजीत कौर वल्टोहा, पवन कुमार भिखीविंड, जगीरी राम पट्टी, बलविंदर सिंह ददेहर साहिब, चरण सिंह तरनतारन, स्वर्ण सिंह नागोके, रुपिंदर कौर माड़ीमेघा, सीमा सोहल, बलदेव सिंह धूंदा, जैमल सिंह बाठ, हरबिंदर सिंह कसेल, सुखदेव सिंह काला और डॉ. बलविंदर सिंह उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.