Move to Jagran APP

सुनवाई के दौरान गायों को पेश करना होगा अदालत में

राजस्थान राष्ट्रीय मार्ग स्थित कस्बा नौशहरा पन्नुआं के पास 21 अप्रैल को गायों से भरे ट्रक को शिव सेना राष्ट्रीय भगवा की टीम ने सरहाली पुलिस के सहयोग से दबोचा था

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 05:47 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 05:47 PM (IST)
सुनवाई के दौरान गायों को पेश करना होगा अदालत में
सुनवाई के दौरान गायों को पेश करना होगा अदालत में

जासं, तरनतारन : जम्मू-कश्मीर राजस्थान राष्ट्रीय मार्ग स्थित कस्बा नौशहरा पन्नुआं के पास 21 अप्रैल को गायों से भरे ट्रक को शिव सेना राष्ट्रीय भगवा की टीम ने सरहाली पुलिस के सहयोग से दबोचा था। इस मामले में फरार चले आ रहे दो आरोपितों ने गो तस्करी में संलिप्तता से इंकार करते स्थानीय अदालत में अर्जी दायर कर दावा किया था कि वे व्यापार करते हैं और उनको गोधन की सुपुर्दारी दी जाए।

prime article banner

जेएमआइसी तनवीर सिंह की अदालत में मामले की सुनवाई दौरान के उक्त गोधन सुपुर्दारी पर देने का फैसला करते आदेश दिया कि उक्त गायों का मेडिकल करवाया जाए और जरूरत पड़ने पर गायों को अदालत में भी पेश किया जाए।

एडवोकेट प्रवीण टंडन और साईं किरण प्रिजा जेएमआइसी की अदालत में शिव सेना राष्ट्रीय भगवा की ओर से पेश हुए। बता दें कि 21 अप्रैल को 12 गायों से भरे ट्रक को बरामद करके दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया था। जबकि गांव कमालपुर निवासी कुलवंत सिंह भोला ने अदालत में बताया कि पुलिस की ओर से कब्जे में ली गई गाय गोशाला में रखी जा रही है। आरोपित कुलवंत सिंह भोला ने अदालत में बताया कि वे व्यापार करता है और व्यापार के लिए ही उक्त गायों को भेजा जा रहा था। अदालत द्वारा दोनों पक्षों को सुनने के बाद छह लाख का मुचलका भरवाकर कुलवंत सिंह भोला को गायों की सुपुर्दारी देने का फैसला सुनाया।

साथ ही अदालत ने कहा कि उक्त गायों का 25 दिन बाद वेटनरी अस्पताल से मेडिकल करवाकर बकायदा रिपोर्ट अदालत में दी जाए।

एडवोकेट प्रवीण टंडन ने बताया कि थाना सरहाली की पुलिस की ओर से गो तस्करी का जो मामला दर्ज किया गया है, उसका अदालत में चालान पेश होते ही सुनवाई शुरू हो जाएगी। इस दौरान प्रत्येक सुनवाई मौके गो धन को अदालत में लाने के आदेश दिए गए। शिव सेना राष्ट्रीय भगवा के अध्यक्ष पंकज दवेसर, प्रदेश युवा अध्यक्ष हरीश कुमार, प्रवक्ता जतिदर करण और युवा प्रभारी अभिषेक जोशी ने कहा कि गोधन के मामले में एसएसपी रंजीत सिंह ढिल्लों को मिलकर मांग की जाएगी कि आरोपितों के विरुद्ध अदालत में जल्दी चालान पेश किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.