Move to Jagran APP

कांग्रेस ने शुरू की प्रत्याशियों की घोषणा, शिअद को कैरों का इंतजार

नगर कौंसिल पट्टी के चुनाव लिए आम आदमी पार्टी द्वारा सभी वार्डो पर अपने प्रत्याशी उतार दिए गए हैं

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 06:24 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 12:44 AM (IST)
कांग्रेस ने शुरू की प्रत्याशियों की घोषणा, शिअद को कैरों का इंतजार
कांग्रेस ने शुरू की प्रत्याशियों की घोषणा, शिअद को कैरों का इंतजार

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : नगर कौंसिल पट्टी के चुनाव लिए आम आदमी पार्टी द्वारा सभी वार्डो पर अपने प्रत्याशी उतार दिए गए हैं। सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस के विधायक हरमिंदर सिंह गिल द्वारा वार्डो में जाकर रोजाना दो-दो प्रत्याशियों की घोषणा की जा रही है। ऐसे में शिरोमणि अकाली दल की बात करें तो प्रत्याशियों को लेकर अभी फाइनल बैठक नहीं हो पाई है, क्योंकि पूर्व मंत्री आदेश प्रताप सिंह कैरों ने अभी हलके में दस्तक नहीं दी है। नगर कौंसिल पट्टी की कुल 19 वार्ड हैं। यहां पर 30 हजार, 476 मतदाता हैं। अब बात करें पुराने इतिहास की तो लगातार चार बार शिअद जीत दर्ज करवा चुका है। 1992 के चुनाव में प्रदेश में जब बेअंत सिंह की सरकार थी तो नगर कौंसिल पर इसी पार्टी का कब्जा हुआ था। उस समय परमजीत ढंड को कांग्रेस की ओर से नगर कौंसिल का अध्यक्ष बनाया गया था। 1998 में प्रदेश में अकाली दल की सरकार थी तो पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के दामाद आदेश प्रताप सिंह कैरों कैबिनेट मंत्री थे। उनके प्रभाव से नगर कौंसिल पर शिअद का कब्जा हुआ था जिसमें कुलवंत सिंह सराफ नगर कौंसिल के अध्यक्ष बने थे। 2003 के चुनाव के दौरान प्रदेश में कैप्टन अमरिदर सिंह की अगुआई में कांग्रेस की सरकार थी, परंतु नगर कौंसिल चुनाव में पूर्व मंत्री कैरों के नेतृत्व में शिअद ने जीत दर्ज करवाई। जिसके बाद कैरों परिवार के करीबी जसबीर सिंह शहीद नगर कौंसिल के अध्यक्ष बने।

loksabha election banner

पांच वर्ष बाद 2008 के चुनाव में शिअद ने जीत की हैट्रिक लगाई तो जसबीर सिंह शहीद दूसरी बार नगर कौंसिल के अध्यक्ष बने। सात वर्ष बाद नगर कौंसिल के चुनाव 2015 में हुए, जिसमें कैरों परिवार की अगुआई में शिअद ने 19 में से 18 सीटों पर जीत दर्ज करवाई, जिसके बाद सुरिदर कुमार शिंदा अध्यक्ष बने।

सभी वार्डो प्रत्याशी उतारेगा शिअद

शिअद की ओर से सभी वार्डो में प्रत्याशी मैदान में उतारे जाने का दावा किया जा रहा है। परंतु अभी तक पूर्व मंत्री आदेश प्रताप सिंह कैरों हलके में नहीं लौटे। कैरों के करीबी सुरिदर कुमार शिंदा कहते हैं कि प्रत्याशियों की सूची तैयार कर ली गई है। पूर्व मंत्री कैरों बहुत जल्द सूची जारी कर देंगे।

भाजपा भी पूरी तैयारी में

भाजपा के जिला अध्यक्ष राम लाल हंस कहते हैं कि नगर कौंसिल के चुनाव लिए पार्टी पूरी तैयारी में है। सभी सीटों पर साफ छवि वाले उम्मीदवार देने के लिए हाईकमान से लगातार बैठकें हो रही है। पट्टी शहर में इस बाबत दो बैठकें भी हो चुकी है, जिसके बाद वर्करों में जोश बढ़ा है।

स्वच्छ छवि के प्रत्याशी उतारे हैं मैदान में

आप के हलका इंचार्ज रंजीत सिंह चीमा कहते हैं कि शिअद, भाजपा व कांग्रेस आपस में मिले हुए हैं। जिसके चलते आप पर ही लोगों का विश्वास बढ़ रहा है। हमारी पार्टी ने अच्छी छवि वाले व मेहनती प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। लोग जानते हैं कि आप के बिना और कोई भी पार्टी गंभीर नहीं। विधायक हरमिंदर सिंह गिल कहते हैं कि कौंसिल चुनाव विकास के बलबूते लड़े जा रहे हैं। चार वर्ष के दौरान शहर का जो विकास करवाया है। उसी के दम पर लोग कांग्रेस को शानदार जीत दिलाएंगे। वार्डों का दौरा करके प्रत्याशियों की घोषणा का सिलसिला लगातार जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.