Move to Jagran APP

Honor Killing: प्रेम विवाह से नाराज भाइयों ने बहन व उसके पति पर बरसाईं गोलियां, फिर कार से रौंदा

प्रेम विवाह करने वाली गांव गहरी की अमनप्रीत कौर और उसके पति की युवती के चचेरे भाइयों ने अपने पिता और कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर बेरहमी से हत्या कर दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 01:37 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 03:07 PM (IST)
Honor Killing: प्रेम विवाह से नाराज भाइयों ने बहन व उसके पति पर बरसाईं गोलियां, फिर कार से रौंदा
Honor Killing: प्रेम विवाह से नाराज भाइयों ने बहन व उसके पति पर बरसाईं गोलियां, फिर कार से रौंदा

जेएनएन, तरनतारन। एक साल पहले प्रेम विवाह करने वाली गांव गहरी की अमनप्रीत कौर और उसके पति की युवती के चचेरे भाइयों ने अपने पिता और कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर बेरहमी से हत्या कर दी। गांव राजा ताल के पास भैणी रोड पर गुरुद्वारा बीड़ बाबा बुड्ढा साहिब से माथा टेककर लौट रहे दंपती को पहले तो हमलावरों ने गोलियां मारीं। फिर अपनी स्विफ्ट कार में डालकर अपनी बहन के ससुराल गांव नौशहरा ढाला ले गए। वहां अमनदीप सिंह घर के पास उन्हें बीच चौराहे में फैंक कर दोनों को पहले कार से रौंदा और एक बार फिर उन्हें गोलियां मारीं। बर्बरता यहीं खत्म नहीं हुई, इसके बाद उन्होंने दोनों पर तेजधार हथियारों से कई वार किए।

loksabha election banner

अमनदीप सिंह ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और अमनप्रीत कौर करीब 15 मिनट सड़क पर तड़पती रही। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने हमलावरों की रिवाल्वर और चली हुई गोलियों के खोल बरामद किए हैैं। दोनों के शवों को कब्जे में लेकर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। सभी आरोपित फरार हैैं।

दोनों की शादी को हुए थे एक साल 17 दिन

अमनदीप सिंह अमन (24) और अमनप्रीत कौर प्रीत (21) के विवाह को रविवार को एक साल 17 दिन हो चुके थे। वह दोनों बाइक पर सवार होकर गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने गए थे। उधर, युवा दंपती की हत्या के बाद क्षेत्र में शोक और दहशत का माहौल है।

मृतका के माता पिता पहले हिरासत में लिए फिर छोड़े

हत्या के कुछ समय बाद अमनप्रीत कौर के माता पिता अमरजीत सिंह और हरजिंदर कौर मौके पर पहुंचे। उन्होंने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा कि इस हत्याकांड से उनका कोई वास्ता नहीं। इस हत्याकांड को उनके भतीजों ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया है। पुलिस ने पहले उन्हें हिरासत में लिया और बाद में छोड़ दिया।

चचेरे भाइयों सहित नौ लोगों पर केस दर्ज, दो हिरासत में

एसएसपी ध्रुव दहिया और डीएसपी कमलजीत सिंह औलख ने बताया कि थाना सराय अमानत खां में नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मृतक अमनदीप सिंह के चचेरे भाई हरमनजीत सिंह हम्मा के बयान पर मृतका के चचेरे भाईयों गांव गहरी के रहने वाले गुरभिंदर सिंह व सुरजीत सिंह, ताया मेवा सिंह, उनके दो साथियों हरविंदर सिंह व अमरजीत सिंह के अलावा चार अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि दो युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.