Move to Jagran APP

माता-पिता की मौत से अनाथ हुए पंजाब के चार बच्चों को गाेद लेंगे bollywood actor सोनू सूद

लोगों की मदद के लिए अक्‍सर आगे आने वाले बॉलीवुड एक्‍टर साेनू सूद ने फिर दरियादिली दिखाई है। वह तरनतारन में माता-पिता की अचानक मौत से अनाथ हुए चार बच्‍चों को गोद लेंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 09:41 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 09:41 AM (IST)
माता-पिता की मौत से अनाथ हुए पंजाब के चार बच्चों को गाेद लेंगे bollywood actor सोनू सूद
माता-पिता की मौत से अनाथ हुए पंजाब के चार बच्चों को गाेद लेंगे bollywood actor सोनू सूद

तरनतारन, जेएनएन। कोरोना काल में लोगों की मदद कर चर्चा में आए बॉलीवुड स्‍टार (Bollywood Star) सोनू सूद ने पंजाब में अनाथ हुए चार मासूम बच्‍चों को सहारा दिया है। वह चारों बच्‍चों को गोद लेंगे। इनके पिता की माैत जहरीली शराब पीने से हो गई थी। इस सदमे में बच्‍चों की मां की भी मौत हो गई।

loksabha election banner

जहरीली शराब पीने से पिता की मौत के दो घंटे बाद मां ने भी त्याग दिए थे प्राण

बता दें कि जिले के मुरादपुर के रिक्शा चालक सुखदेव सिंह की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई थी। पंजाब के तरनतारन, अमृतसर और गुरदासपुर जिले बटाला में पिछले‍ दिनों जहरीली शराब पीने से 123 लोगों की मौत हो गई थी। सुखदेव और उनकी पत्‍नी की मौत के बाद उनके चार बच्चों की हालत का सोनू सूद को पता चला तो उन्‍होंने उनकी जिंदगी संवारने का फैसला किया। सोनू सूद ने कहा कि वह इन बच्चों को गोद लेंगे। चारों बच्चों को फाजिल्का के माता छाया आश्रम में रखकर अच्छी परवरिश की जाएगी। बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा भी सोनू सूद खुद उठाएंगे।

 

अनाथ हुए बच्‍चे, जिनको बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद ने गोद लिया ह‍ै।

सोनू के दोस्त ईएचडी चेंबर्स ऑफ कॉमर्स के चेयरमैन करन गल्होत्रा ने बताया कि एक सप्ताह पहले जहरीली शराब पीने से मुरादपुर के रिक्शा चालक सुखदेव सिंह की मौत हो गई थी। सदमे में दो घंटे बाद पत्‍नी ज्योति ने भी प्राण त्याग दिए थे। दोनों की मौत के बाद इनके अनाथ हुए चार बच्चों 13 वर्षीय करनबीर सिंह, 11 वर्षीय गुरप्रीत सिंह, नौ वर्षीय अर्शप्रीत सिंह और सात वर्षीय संदीप सिंह को एनजीओ संस्था चलाने वाले गगनदीप सिंह अपने घर ले गए थे।

सुखदेव सिंह के भाई मंजीत सिंह और भाभी कमलजीत कौर ने बताया कि जिला बाल सुरक्षा अधिकारी राजेश कुमार के दखल से चारों बच्चों को वापस घर लाया गया। 3 अगस्त को 'दैनिक जागरण' द्वारा बच्‍चों की हालत के बारे में समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित किया। यह समाचार पढ़ने के बाद फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने चारों बच्चों को गोद लेने का फैसला किया।

उधर, जिला बाल भलाई कमेटी के चेयरमैन डॉ. दिनेश गुप्ता ने कहा कि बच्चों को गोद लेने के लिए सेंटरलाइजेशन अडॉप्शन रिसोर्स एजेंसी (कारा) के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। फिल्हाल चारों बच्चे अपने रिश्तेदारों के पास रह रहे हैं। इन बच्चों की काउंसिलिंग भी जरूरी है। इसके लिए बच्चों की देखभाल कर रहे रिश्तेदारों को कमेटी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.