Move to Jagran APP

खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस-शिअद ने बढ़ाई सरगर्मी

बेअदबी मामले में बादल और मजीठिया परिवार को घेरने वाले माझा के जरनैल रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा की जगह शिअद की ओर से 84 दंगों के मामले में सज्जन कुमार को सजा दिलाने वाली बीबी जगदीश कौर को मैदान में उतारने की चर्चा जोर पकड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 07:17 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 07:17 PM (IST)
खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस-शिअद ने बढ़ाई सरगर्मी
खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस-शिअद ने बढ़ाई सरगर्मी

जागरण संवाददाता, खडूर साहिब : बेअदबी मामले में बादल और मजीठिया परिवार को घेरने वाले माझा के जरनैल रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा की जगह शिअद की ओर से 84 दंगों के मामले में सज्जन कुमार को सजा दिलाने वाली बीबी जगदीश कौर को मैदान में उतारने की चर्चा जोर पकड़ रही है।

loksabha election banner

लोकसभा हलका खडूर साहिब से 2014 में रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने एक लाख से अधिक मत से चुनाव जीता था। विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद ब्रह्मपुरा ने अपने कदावर नेताओं को साथ लेकर बादल और मजीठिया परिवार के खिलाफ झंडा बुलंद किया था जिसके बाद ब्रह्मपुरा को शिअद से निकाल दिया गया। अकाली दल (टकसाली) का गठन करने वाले ब्रह्मपुरा ने पंजाब में महागठजोड़ बना लिया है। हालांकि उन्होंने खुद लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया है।

गौर है कि 2017 के विस चुनावो मौके हलका तरनतारन, पट्टी, खेमकरण, खडूर साहिब, जंडियाला गुरु, बाबा बकाला, जीरा, सुलतानपुर लोधी, कपूरथला से कांग्रेस पार्टी ने जीत दर्ज करवाई थी। यह वही हलके है जो लोकसभा हलका खडूर साहिब का हिस्सा है। कांग्रेस पार्टी की सरकार का प्रभाव तोड़ने लिए इस हलके से टकसाली पत्ता खेलने में जुटे शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की इस हलके में फेरी भी हो चुकी है। सूत्रो की मानें तो अकाली दल (टकसाली) के पास ऐसा कोई भी कदावर नेता नहीं जो कांग्रेस के अलावा शिअद को टक्कर दे सके। शिअद की टिकट लिए दावेदारों की सूची ्भले ही लंबी हो रौं की सूची भले ही लंबी है परंतु बीबी जगदीश कौर के नाम पर कई बड़े नेता टिकट से दावा छोड़ सकते है। हालांकि कांग्रेस पार्टी की ओर से पूर्व विधायक जसबीर सिंह डिंपा व जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनजीत सिंह घसीटपुरा भी टिकट के दावेदारो में अहिम है। एसजीपीसी के पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष अलविंदरपाल सिंह पखोके का कहना है कि शिअद द्वारा खडूर साहिब से किस बड़े चेहरे को मैदान में उतारा जाएगा। यह फैसला पार्टी हाईकमांड द्वारा किया जाना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की की जन विरोधी नीति के कारण लोग नाराज है। लोकसभा चुनाव में लोग शिअद पर ही विश्वास जिताएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.