Move to Jagran APP

माफिया व गैंगस्टर्स से मुक्त होने लगा पंजाब : बाजवा

जागरण संवाददाता, तरनतारन : कैप्टन सरकार ने दस वर्ष से दुख झेल रहे पंजाब के लोगों को माफिया और

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 02:56 AM (IST)Updated: Fri, 16 Mar 2018 02:56 AM (IST)
माफिया व गैंगस्टर्स से मुक्त होने लगा पंजाब : बाजवा
माफिया व गैंगस्टर्स से मुक्त होने लगा पंजाब : बाजवा

जागरण संवाददाता, तरनतारन : कैप्टन सरकार ने दस वर्ष से दुख झेल रहे पंजाब के लोगों को माफिया और गैंगस्टर्स से निजात दिलाकर अमन-कानून का माहौल कायम किया है और पंजाब के लोगों के विकास और खुशहाली विकास मुखी कार्य किए जा रहे हैं। यह शब्द ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त राजिंद्र सिंह बाजवा ने हलका पट्टी के एतिहासिक गांव सभरा में राज्य में कांग्रेस सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर करवाए गए फतेह दिवस प्रोग्राम के मौके पर कहे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों को अपनी फसल का सही मूल्य मिला है। राज्य सरकार द्वारा चुनावों से पहले किए गए वादे अनुसार किसानों का फसली कर्जा माफ किया जा रहा है। पहले पड़ाव में ढाई एकड़ से कम जमीन वाले किसानों द्वारा सहकारी बैंकों से लिया 2 लाख रुपए तक का कर्जा माफ किया गया है और अगले पड़ाव में लगभग 15 लाख ओर परिवारों का कमर्शियल बैंकों से लिया 2 लाख रुपए तक कर्जा माफ किया जा रहा है।

बाजवा पट्टी हलके की सड़कों की मरम्मत बाबत उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए 25 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। हलका पट्टी के विधायक हरमिंदर सिंह गिल तरनतारन के विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री, खेमकरण के विधायक सुखपाल सिंह भुल्लर ने मंत्री बाजवा का स्वागत करतेहुए कहा कि कैप्टन सरकार के राज में प्रदेश का विकास बिना किसी पक्षपात के किया जाएगा। इस मौके डीसी प्रदीप कुमार सभ्रवाल, एसएसपी दर्शन सिंह मान, एडीसी (विकास) प्रो. राकेश गिल, एसजीपीसी मेंबर सुखविंदर सिंह सिद्धू, सरदूल सिंह सभरा, भोला सिंह सभरा, रणजीत सिंह राणा, सतनाम सिंह सभरा, गुरप्रीत सिंह, साधू सिंह चंबल, दलबीर सिंह सेखों, नरिन्द्र सिंह, केपी गिल, हरमन सेखों, राजकरण सिंह, वजीर सिंह पारस, धर्म सिंह इत्यादि मौजूद थे।

विकास की राह पर चला पंजाब

बाजवा ने कहा कि गठजोड़ सरकार के कार्यकाल के दौरान श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की घटनाएं भी सामने आई थी, जिनसे पंजाबियों के मन को बड़ी ठेस पहुंची थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद्र सिंह की अगुवाई में अब पंजाब विकास की राह पर चल रहा है। पार्क का नींव पत्थर रखा

बाजवा ने हलका पट्टी के 313 बेघर परिवारों को 5-5 मरले के प्लाट देने के मालिकी संबंधी दस्तावेज दिए। उन्होंने गांव सभरा में 11 लाख रुपये की लागत से 2 एकड़ क्षेत्रफल में बनाई जाने वाली पार्क का नींव पत्थर भी रखा गया और पौधे लगाए गए और विकास लिए 20 लाख रुपये की राशि देने का भी एलान किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.