Move to Jagran APP

गांव पंडोरी गोला में जहरीले जाम के लिए बना था शिअद और कांग्रेस के बीच गठजोड़

जिला गुरदासपुर अमृतसर व तरनतारन में जहरीली शराब पीने से 100 से अधिक मौतों के बाद सरकार द्वारा एक तरफ न्यायिक जांच के आदेश दिए गए है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 11:58 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 07:31 AM (IST)
गांव पंडोरी गोला में जहरीले जाम के लिए बना था शिअद और कांग्रेस के बीच गठजोड़
गांव पंडोरी गोला में जहरीले जाम के लिए बना था शिअद और कांग्रेस के बीच गठजोड़

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : जिला गुरदासपुर, अमृतसर व तरनतारन में जहरीली शराब पीने से 100 से अधिक मौतों के बाद सरकार द्वारा एक तरफ न्यायिक जांच के आदेश दिए गए है। दूसरी तरफ अपनी इज्जत बचाने में लगी पुलिस द्वारा तीसरे दिन भी जगह-जगह छापामारी की गई। छापामारी दौरान 20 से अधिक तस्करों के ठिकानों पर दस्तक दी गई। जांच के दौरान यह सामने आया है कि तरनतारन के गांव पंडोरी गोला में जहरीला जाम तैयार करके विभिन्न जिलों में सप्लाई करने लिए शिअद और कांग्रेस के बीच गठजोड़ बना था। उधर खडूर साहिब के विधायक रमनजीत सिंह सिक्की की गैर हाजरी पर भी सवाल उठने लगे है।

loksabha election banner

अमृतसर की पुलिस द्वारा गांव पंडोरी गोला निवासी तस्कर सतनाम सिंह सत्ता को काबू किया गया। अन्य तस्कर हरजीत सिंह अभी फरार है। यह हरजीत सिंह कोई ओर नहीं बल्कि जहरीली शराब के मामले में जो चार मास्टर माइंड घोषित किए गए है, उनमें से एक कश्मीर सिंह पंडोरी का भाई है। यह कश्मीर सिंह वहीं है, जिसने 2018 में समिति चुनाव दौरान कांग्रेसी प्रत्याशी जसवंत सिंह के मुकाबले शिअद की टिकट पर चुनाव लड़ा था। इस चुनाव कांग्रेसी प्रत्याशी जसवंत सिंह 600 मतों से चुनाव जीत गया था। इस गांव से संबंधित अन्य तस्कर अंग्रेज सिंह कांग्रेस पार्टी का पक्का समर्थक है। ऐसे में सामने आया है कि जहरीले जाम के कारोबार में कांग्रेसी ओर शिअद समर्थक आपस में गठजोड़ बनाकर जहरीली शराब का कारोबार करके मोटी कमाई करते थे। मामले के मास्टर माइंड कश्मीर सिंह सिंह पंडोरी से की गई पूछताछ के आधार पर कई ओर नाम सामने आए है। इनमें कुछ शिअद के समर्थक भी है।

पंडोरी गोला की पूर्व विधायक रविंदर ब्रह्मपुरा के साथ फोटो वायरल

उधर कश्मीर सिंह पंडोरी गोला की खडूर साहिब के पूर्व विधायक रविंदर सिंह ब्रह्मपुरा के साथ एक फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई। जहरीली शराब से जिले में कुछ 94 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से 60 के करीब मौतें विधान सभा हलका खडूर साहिब के विभिन्न गांवों में हुई है। इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत होने के बावजूद खडूर साहिब के विधायक रमनजीत सिंह सिक्की अभी तक हलके से गैर हाजिर चले आ रहे है। हालांकि उनका कहना है कि जहरीली शराब के मामले में चल रही तफतीछ जल्द नतीजे पर पहुंचेगी। कुछ लोग बिना वजह इस मामले को मेरे साथ जोड़कर घटिया राजनीति कर रहे है। बाक्स : किसने मंगवाया था एल्कोहल का कैंटर

जहरीली शराब से बड़ी संख्या में लोगों की मौत के बाद भले ही पुलिस द्वारा जगह-जगह छापामारी की जा रही है। पर इसके बावजूद गांव पंडोरी गोला में एल्कोहल का एक कैंटर आ रहा था। इस कैंटर (नंबर- पीबी 11 पीएफ 8757) को पीओ स्टाफ के इंचार्ज सुखविंदर सिंह की अगुआई में पुलिस पार्टी द्वारा काबू करके 400 लीटर एल्कोहल बरामद की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.