Move to Jagran APP

शहादत के 21 साल बाद शहीद के नाम पर होगा स्कूल

17 वर्ष सेवाएं देने वाले नायब सूबेदार करनैल सिंह ने कारगिल की जंग में छह जुलाई 1999 को शहादत का जाम पिया। उस समय पंजाब सरकार ने गांव के स्कूल का नाम शहीद के नाम रखने का वादा किया था। यह वादा 21 साल बाद पूरा होने जा रहा है।

By Edited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 07:41 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 11:22 AM (IST)
शहादत के 21 साल बाद शहीद के नाम पर होगा स्कूल
शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने सोमवार को बाकायदा इसकी घोषणा की।

तरनतारन, जेएनएन। आठ सिख रेजीमेंट में 17 वर्ष सेवाएं देने वाले नायब सूबेदार करनैल सिंह ने कारगिल की जंग में छह जुलाई 1999 को शहादत का जाम पिया। उस समय पंजाब सरकार ने गांव के स्कूल का नाम शहीद के नाम रखने का वादा किया था। यह वादा 21 साल बाद पूरा होने जा रहा है। खडूर साहिब के गांव राणीवलाह के रहने वाले नायब सूबेदार करनैल सिंह के नाम पर गांव के मिडल स्कूल का नाम रखने को मंजूरी दे दी गई है।

loksabha election banner

शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने सोमवार को बाकायदा इस बात की घोषणा की। करनैल सिंह की पत्नी रंजीत कौर ने बताया कि गांव में जब भी नई पंचायत बनी, उससे प्रस्ताव पारित करवाकर राज्य सरकार को भेजती रहीं। उन्होंने बताया कि उनके पति को कारगिल युद्ध के लिए वीर चक्र से नवाजा गया था। सरकार की ओर से किया गया वादा 21 वर्ष बाद पूरा होने जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर सिंह व शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला का धन्यवाद किया है। रंजीत कौर कस्बा चोहला साहिब में गैस एजेंसी चलाती हैं। उनका बड़ा बेटा गुरप्रीत सिंह भी इस काम में उनका सहयोग देता है। छोटा बेटा यादविंदर सिंह कानून की पढ़ाई कर रहा है। यादविंदर सिंह व गुरप्रीत सिंह ने बताया कि गांव में उन्होंने अपने पिता की यादगार बना रखी है। उनकी पंजाब सरकार से मांग है कि उनके शहीद पिता के नाम पर गांव में स्वागती गेट बनाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.