जासं, तरनतारन : बाहरी राज्यों में लोहे से लोड ट्रक छीनकर चालकों की हत्या की वारदातों को अंजाम देने वाले इश्तिहारी मुजरिम गुरप्रताप सिंह उर्फ गोरा मीयां निवासी पट्टी को पुलिस ने उस समय दबोचा जब वह अपने घर की छत पर हेरोइन बेच रहा था। इस मौके पर पुलिस ने 970 हेरोइन भी बरामद की है।

एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने बताया कि एसपी (नारकोटिक्स) जगजीत सिंह वालिया को सूचना मिली कि पट्टी के वार्ड नंबर 12 बस्ती धारोवाली निवासी गुरप्रताप सिंह उर्फ गोरा मीयां अपने जीजा से मिलकर बाहरी राज्यों में लोहे से लदे ट्रक लूटने के बाद चालकों की हत्याएं कर चुका है। सूचना मिली थी कि गोरा मीयां बुधवार सुबह से ही घर की छत पर हेरोइन बेच रहा है। डीएसपी कुलजिदर सिंह, थाना पट्टी प्रभारी लखबीर सिंह व एएसआइ चरन सिंह समेत पुलिस ने छापामारी की। पुलिस पार्टी को देख गोरा मीयां ने छत से छलांग लगा दी। उसे मौके पर दबोच लिया। तलाशी दौरान गोरा मीयां के कब्जे से 970 ग्राम हेरोइन बरामद की गई।

एसएसपी निबाले ने बताया कि गोरा मीयां को अदालत में पेश करके दो दिन का रिमांड लिया गया। इस दौरान उसने बताया कि पंजाब के अलावा अन्य राज्यों में लोहे से लदे ट्रक लूटने लिए के लिए अपने जीजा से मिलकर ट्रक चालकों की तीन हत्याएं कर चुका है और तीनों शवों को खुर्द-बुर्द भी कर चुका है।

एसएसपी निबाले ने बताया कि जालंधर देहाती के थाना मकसूदां में 24 मार्च को ट्रक चालक की हत्या का मुकदमा दर्ज है। जबकि 22 मार्च को जिला कपूरथला के थाना सतनामपुरा में हत्या, लूटपाट करने का मुकदमा दर्ज है। इसी तरह उत्तर प्रदेश के जिला आगरा के थाना एतमादपुर में 19 जनवरी को ट्रक चालक की हत्या करने, शव खुर्द-बुर्द करने व ट्रक ले जाने का मामला दर्ज है।