Move to Jagran APP

Tarn Taran Crime: पंजाब में AAP कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, हमलावरों ने रेलवे क्रॉसिंग पर की अंधाधुंध फायरिंग

पंजाब के तरनतारन में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता की गोली मारकर (AAP Worker Shot Dead) हत्या कर दी गई। अज्ञात हमलावरों ने कार्यकर्ता गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी चोहला पर उस वक्त हमला किया जब वो फतेहाबाद और गोइंदवाल साहिब के बीच रेलवे क्रॉसिंग पर रुककर इंतजार कर रहे थे। गोलीबारी करने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Published: Fri, 01 Mar 2024 02:00 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2024 02:44 PM (IST)
पंजाब में AAP कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या ( सांकेतिक)।

जागरण संवाददाता, तरनतारन। विधानसभा हलका खडूर साहिब से आम आदमी पार्टी के विधायक मनजिंदर सिंह लालपुरा के करीबी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी निवासी चोहला साहिब की शुक्रवार की सुबह साढ़े नौ बजे स्विफ्ट कार में सवार तीन लोगों ने हत्या कर दी।

गोपी चोहला साल 2017 में सुल्तानपुर लोदी की पुलिस की ओर से दर्ज किए गए धारा 307 के मामले में पेशी के लिए कपूरथला की अदालत में जा रहे थे, जिस दौरान कस्बा फतेहाबाद के पास आरोपितों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपित वापस लौट गए।

विधायक मनजिंदर सिंह लालपुरा के थे बेहद करीबी

कस्बा चोहला साहिब निवासी नामवर पहलवान सेवा सिंह के बेटे गुरप्रीत सिंह गोपी आम आदमी पार्टी के युवा नेता थे। वह विस हलका खडूर साहिब के विधायक मनजिंदर सिंह लालपुरा के करीबी थे। लालपुरा ने उनको हलके से संबंधित फूड सप्लाई विभाग के कामकाज का इंचार्ज बना रखा था। गोपी चोहला के खिलाफ 2017 में कपूरथला के सुल्तानपुर लोदी में इरादतन हत्या का केस दर्ज था। उक्त केस के संबंध में अदालत में पेशी के लिए वह अपनी कार में सवार होकर सुबह 8.40 पर घर से निकले। गोपी चोहला अकेले ही कार में थे।

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार

अटारी कपूरथला मार्ग स्थित कस्बा फतेहाबाद के पास रेलवे फाटक से गुजरते समय अचानक ट्रेन की आमद के मद्देनजर गार्ड द्वारा रेलवे फाटक बंद कर दिया गया। गोपी चोहला फाटक के बिल्कुल करीब ही थे कि पीछे से स्विफ्ट कार आकर रुकी। कार में तीन लोग सवार थे, जिनमें लोग कार से बाहर निकले और गोपी चोहला की कार के समीप आकर पिस्टलों से पांच राउंड फायर किए। गोलियां लगते ही गोपी चोहला की मौके पर ही मौत हो गई।

वारदात को अंजाम देककर हत्यारोपित वापस लौट गए। घटना का पता चलते ही इलाके में दहशत फैल गई। एसएसपी अश्विनी कपूर, एसपी अजय राज सिंह, डीएसपी कमलप्रीत सिंह, रविशेर सिंह मौके पर पहुंचे और इलाके में नाकाबंदी करवाई, पर आरोपितों का सुराग नहीं लग पाया।

ये भी पढ़ें: Punjab Assembly Budget: पंजाब में विधानसभा बजट सत्र शुरू, हंगामे के बीच राज्यपाल ने 10 मिनट में खत्म किया अभिभाषण

मामले को लेकर पुलिस टीमें गठित

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस उपाधीक्षक रविशेर सिंह के नेतृत्व में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि हमलावरों को पकड़ने के लिए कई पुलिस टीमें गठित की गई हैं। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तार कर ली जाएगी।

ये भी पढ़ें: Punjab News: बीजेपी नेता से दुखी होकर कलर लैब के मालिक ने गोली मारकर की आत्महत्या, तीन के खिलाफ केस दर्ज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.