Move to Jagran APP

उलझनों में फसी आम आदमी पार्टी का अभी चुनाव प्रचार ठंडा

उसमां कांड के आरोपित मनजिंदर सिंह सिद्धू को आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से खडूर साहिब हलके से लोकसभा की टिकट दी गई है। टिकट मिलने के बाद सिद्धू ने पार्टी कन्वीनर अरविंद केजरीवाल की तुलना श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के साथ कर दी। इसके बाद सिद्धू का विरोध होने लगा है। ऐसे में सिद्धू पार्टी में अकेले पड़ गए है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 06:00 PM (IST)
उलझनों में फसी आम आदमी पार्टी का अभी चुनाव प्रचार ठंडा
उलझनों में फसी आम आदमी पार्टी का अभी चुनाव प्रचार ठंडा

जासं, तरनतारन : उसमां कांड के आरोपित मनजिंदर सिंह सिद्धू को आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से खडूर साहिब हलके से लोकसभा की टिकट दी गई है। टिकट मिलने के बाद सिद्धू ने पार्टी कन्वीनर अरविंद केजरीवाल की तुलना श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के साथ कर दी। इसके बाद सिद्धू का विरोध होने लगा है। ऐसे में सिद्धू पार्टी में अकेले पड़ गए है।

loksabha election banner

3 मार्च 2013 को गांव उसमां निवासी लड़की हरबिंदर कौर, उसके भाई व पिता से मारपीट का मामला सड़क से लेकर संसद तक गूंजा था। इस मामले में थाना सिटी पुलिस ने आरोपित मनजिंदर सिंह सिद्धू और अन्य आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। करीब 6 माह जेल में रहने के बाद सिद्धू जमानत पर रिहा हुए थे। हाल ही में सिद्धू को खडूर साहिब हलके से उम्मीदवार बनाया गया है। टिकट की दौड़ में शामिल नेता भी सिद्धू का साथ नहीं दे रहे। निजी टीवी चैनल पर आप के कन्वीनर अरविंद केजरीवाल की तुलना श्री गुरु गोबिंद सिंह जी से करने वाले सिद्धू के खिलाफ विभिन्न पार्टिया लामबंद हो गई है। यह मामला श्री अकाल तख्त साहिब तक पहुंच चुका है। इस मामले में सिद्धू का साथ पार्टी नेता भी नहीं दे रहे। खडूर साहिब हलके में सभी पार्टियों के प्रत्याशी अपना प्रोग्राम आगे लेकर जा रहे है। ऐसे में आम आदमी पार्टी विवादों के घेरे में आ चुकी है। खडूर साहिब से टिकट के दावेदार रहे भूपिंदर सिंह बिट्टू की ओर से लोकसभा हलके में चुनावी सरगर्मी को अंजाम देने की कोई योजना नहीं बनाई गई। सूत्रों की मानें तो बिट्टू ने हाई कमांड से संपर्क बनाकर टिकट पर दोबारा विचार करने का अनुरोध किया है। बिट्टू का दावा है कि टिकट के मामले में पार्टी द्वारा किए गए फैसले के उलट नहीं जा सकते। सिद्धू का ब्यान पूरी तरह गलत : डॉ. कश्मीर

उधर पंजाब बुद्धिजीवी विंग के अध्यक्ष डॉ. कश्मीर सिंह सोहल का कहना है कि सिद्धू द्वारा दिया गया ब्यान पूरी तरह से गलत है। श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के साथ किसी की तुलना करना सिख धर्म के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि हलके में चुनाव के मद्देनजर अभी कोई भी प्रोग्राम नहीं तय नहीं किया गया। डॉ. सोहल ने बताया कि 20 अप्रैल को कंपेन कमेटी के चेयरमैन अमन अरोड़ा की अगुवाई में बैठक होगी। इस बैठक में चुनावी रणनीति पर विचार होगा। मेरे ब्यान को किया है एडिट : सिद्धू

मनजिंदर सिंह सिद्धू का कहना है कि मेरे ब्यान को एडिट किया गया है। मैं गुरु घर का सच्चा सिख हूं। मैं श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की तुलना किसी से क्यों करूंगा। उन्होंने कहा कि चुनाव के मद्देनजर अभी सार्वजनिक तौर पर मेरा कोई प्रोग्राम नहीं तय हुआ। मैं अपने ढंग से कैंपेन कर रहा हूं। सार्वजनिक तौर पर चुनावी सरगर्मी शुरू करने को अभी समय लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.