जागरण संवाददाता, तरनतारन : सेहत विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में शुक्रवार को 76 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। वहीं गुरु नानक देव अस्पताल, अमृतसर में भर्ती 40 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई। जिले में मृतकों की कुल संख्या अब 233 तक पहुंच गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में 30 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है।

कोरोना से पाजिटिव पाए गए लोगों में सात बुजुर्ग, 21 महिलाएं, सात बच्चे, 18 से 40 वर्ष के 37 युवा शामिल हैं। वहीं तरनतारन, पट्टी शहर के अलावा कस्बा गोइंदवाल साहिब, खडूर साहिब में भी कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र की बात करें तो गांव कैरों, सराली मंड, चूसलेवड़, लौहका, जौड़ा, सरहाली कलां, वड़िंग, जौहल ढाए वाला, शेख, नोने, वैरोंवाल, पंडोरी गोला, सखीरा, ठरू, पंडोरी रण सिंह, मुगलचक्क, बुर्ज, बागडिय़ा में कोरोना के मामले अधिक आ रहे हैं। शुक्रवार को 1156 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जिला टीकाकरण अधिकारी वरिदरपाल कौर ने बताया कि कोविड से बचाव के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत जिले के विभिन्न सेंटरों में शुक्रवार को 1156 लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण करवाया है। उन्होंने बताया कि जिले भर में 1 लाख, 3 हजार, 647 लोगों द्वारा टीकाकरण करवाया जा चुका है। जिला टीकाकरण अधिकारी वरिदरपाल कौर ने कहा है कि जिले भर में अब तक 1 लाख, 3 हजार, 647 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि अब सरकार द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक 30 फीसद डोज नए लोगों को जबकि 70 फीसद डोज पहली डोज लगवा चुके लोगों को लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल तरनतारन के अलावा पट्टी, खडूर साहिब व जिले के विभिन्न सीएचसी व पीएचसी केंद्रों में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को कामयाब बनाने के लिए सेहत विभाग की टीमें रविवार को भी ड्यूटी कर रही है।