Move to Jagran APP

तरनतारन में बीएसएफ के तीन जवानों समेत छह पाजिटिव

करीब डेढ़ माह के बाद तरनतारन जिले में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। सेहत विभाग की ओर से शनिवार को लिए गए 696 सैंपलों में से छह लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 11:30 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 12:35 AM (IST)
तरनतारन में बीएसएफ के तीन जवानों समेत छह पाजिटिव
तरनतारन में बीएसएफ के तीन जवानों समेत छह पाजिटिव

जासं, तरनतारन : करीब डेढ़ माह के बाद तरनतारन जिले में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। सेहत विभाग की ओर से शनिवार को लिए गए 696 सैंपलों में से छह लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए।

loksabha election banner

पाजिटिव पाए गए लोगों में से तीन बीएसएफ के जवान हैं, जो अमरकोट हेडक्वार्टर पर तैनात हैं। इसी तरह मोहल्ला जसवंत सिंह वाला के निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग, पंडोरी गोला का 17 वर्षीय लड़का व महिदरा एन्क्लेव की 48 वर्षीय महिला पाजिटिव आए हैं। जिले में कोरोना से पीड़ित एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। ऐसे में जिले में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 103 पहुंच गई है। हालांकि कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 11 है। सिविल सर्जन डा. रोहित मेहता ने बताया कि जिले के विभिन्न अस्पतालों व सेहत केंद्रों में रविवार को 692 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनकी रिपोर्ट सोमवार को आने की उम्मीद है। छह माह बाद एक दिन में सिर्फ 12 केस, दो की मौत

दूसरी तरफ अमृतसर जिले में रविवार को कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई। वहीं रविवार को 12 नए पाजिटिव मिले। इनमें 10 कम्युनिटी से, जबकि दो कांटेक्ट से हैं। हालांकि 27 मरीज स्वस्थ्य हो गए। छह माह में यह पहली बार है कि एक दिन में सिर्फ इतने कम 12 केस रिपोर्ट हुए हों। इससे पूर्व नौ जुलाई को 12 पाजिटिव मिले थे। तब एक्टिव केस 147 थे। इसके बाद संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती गई। दिसंबर 2020 तक संक्रमितों की संख्या 14 हजार 561 केस पहुंच गई। एहतियात ही बचाव का उपाय

-घर से बाहर निकलने से पहले मास्क पहनें

-शरीरिक दूरी बनाए रखें

-बार-बार धोते रहें या सैनिटाइज करते रहे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.