Move to Jagran APP

थाना सदर पट्टी प्रभारी प्रीतइंदर सिंह समेत 5 गनमैनों खिलाफ केस

तरनतारन : फिरोजपुर जिले के गांव कमालपुर निवासी किसान पलविंदर सिंह से 50 हजार की रिश्वत लेने के मामले में विजिलेंस ने थाना सदर पट्टी के प्रभारी प्रीतइंदर सिंह और उनके 5 गनमैनों खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में विजिलेंस द्वारा एक गंनमैन को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 08:38 PM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 08:38 PM (IST)
थाना सदर पट्टी प्रभारी प्रीतइंदर सिंह समेत 5 गनमैनों खिलाफ केस
थाना सदर पट्टी प्रभारी प्रीतइंदर सिंह समेत 5 गनमैनों खिलाफ केस

जागरण संवाददाता, तरनतारन : फिरोजपुर जिले के गांव कमालपुर निवासी किसान पलविंदर सिंह से 50 हजार की रिश्वत लेने के मामले में विजिलेंस ने थाना सदर पट्टी के प्रभारी प्रीतइंदर सिंह और उनके 5 गनमैनों खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में विजिलेंस द्वारा एक गंनमैन को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

loksabha election banner

14 जुलाई 2018 को बीएसएफ की 77 वीं बटालियन के जवानों ने 550 ग्राम हेरोइन समेत ट्रैक्टर बरामद किया था। मौके पर उस समय फिरोजपुर जिले के गांव कमालपुरा (थाना आरिफके) के दो तस्कर काबू किए गए थे। इस मामले में थाना सदर पट्टी के प्रीतइंदर सिंह के गनमैन बलविंदर सिंह ने गांव कमालपुर निवासी किसान बलविंदर सिंह के लड़के हरपिंदर सिंह को मामले की तफतीश के बहाने हिरासत में ले लिया था। अपने भाई हरपिंदर सिंह को छुड़वाने आए पलविंदर सिंह से थाना प्रभारी के गनमैन बलविंदर सिंह ने एक लाख की रिश्वत मांगते कहा कि राशि न दी तो उसके भाई को तस्करी में फंसा दिया जाएगा। जिसके बाद 60 हजार में सौदा तय हो गया। पलविंदर सिंह ने अपने भाई हरपिंदर सिंह को बचाने लिए जो रिश्वत थाना प्रभारी के गनमैन ने मांगी उसकी जानकारी विजिलेंस को दी गई। विजिलेंस के डीएसपी तेजिंदरपाल सिंह, कंवलजीत कौर की अगुवाई में टीम द्वारा थाना प्रभारी प्रीतइंदर सिंह के गनमैन बलविंदर सिंह को 50 हजार की रिश्वत समेत काबू कर लिया गया। जिसके बाद विजिलेंस द्वारा तफतीश शुरू की गई तो पता चला कि इस मामले में थाना प्रभारी प्रीतइंदर सिंह और उनके बाकी गनमैन रसाल सिंह, गुरविंदर सिंह, पंजाब होम गार्ड (पीएचजी) जसविंदर सिंह, हरजिंदर सिंह भी शामिल है। विजिलेंस ने सभी के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी। उधर एसएसपी दर्शन सिंह मान ने बताया कि थाना प्रभारी प्रीतइंदर सिंह और उसके गनमैनों को संस्पेंड कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.