अभिषेक जोशी, तरनतारन

घर-घर रोजगार योजना के तहत राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान तहत श्री गुरु अंगद देव कालेज, खडूर साहिब में मेगा रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मेले का उद्घाटन एडीसी (विकास) परमजीत कौर ने किया। इस मेले में जिले के 15 गांवों के 2621 शिक्षित बेरोजगार युवाओं का रजिस्ट्रेशन हुआ, जबकि 1840 युवाओं को नौकरी लिए विभिन्न 15 निजी कंपनियों ने चयनित किया।

जिला रोजगार अधिकारी प्रभजोत सिंह व काउंसलर अधिकारी भारती शर्मा ने नौकरी के लिए चयनित युवाओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अब युवाओं को चाहिए कि लगन और मेहनत से नौकरी का लाभ लेते हुए अपना भविष्य उज्जवल बनाए। कालेज के प्रो. सुखजिदर सिंह चीमा ने विभिन्न कंपनियों के अधिकारियों को सम्मानित करते हुए बधाई दी। नौकरी प्राप्त करने वाले युवाओं को खडूर साहिब के विधायक रमनजीत सिंह सिक्की ने बधाई देते हुए कहा कि कैप्टन सरकार चुनावी वादों को पूरा करते हुए युवा वर्ग को रोजगार के साथ जोड़ने में कामयाब हो रही है।

नौकरी पाकर खुश हुई राजबीर

नौकरी पाने वाली राजबीर कौर ने बताया कि ग्रेजुएशन के बाद वह बेरोजगार थी। परंतु रोजगार मेले में उसे पहली बार ही नौकरी मिल जाएगी। यह कभी सोचा नहीं था। गांव पंडोरी निवासी राजबीर कौर ने कहा कि मेरे परिजनों का सपना था कि ग्रेजुएशन के बाद नौकरी करूं, यह सपना आज साकार हो गया है।

घर के आर्थिक हालत ठीक करेगा कुलविदर

चोहला साहिब निवासी कुलविदर सिंह ने बताया कि उसके परिवार की आर्थिक हालात कमजोर है। पिता के पास इतनी जमीन नहीं कि खेती से घर का गुजारा हो सके। आज नौकरी मिलने की खबर मैंने जब अपनी माता को सुनाई तो वह बहुत खुश हुई। मैं अब घर की आर्थिक हालत को ठीक करूंगा।

आठ से 20 हजार रुपये प्रतिमाह के वेतन पर चयनित हुए युवा

जिला रोजगार अधिकारी प्रभजोत सिंह ने बताया कि आठ हजार से लेकर 20 हजार प्रति माह वेतन पर इन युवाओं को नौकरी लिए चयनित किया गया है। 20 हजार से अधिक वेतन वाले युवाओं को जिला रोजगार ब्यूरो में प्लेसमेंट कैंप के दौरान नौकरी लिए नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे।

Edited By: Jagran