संसू, पट्टी : गांव करमूवाला निवासी किसान के लड़के को विदेश ले जाने के नाम पर विवाह करके 18 लाख की ठगी मार ली। किसान ने पुलिस को शिकायत दी है। जिसके आधार पर थाना सदर पट्टी की पुलिस ने उक्त लड़की और उसके परिवार के चार अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सरवन सिंह ने बताया कि उसका लड़के गुरबाज सिंह के साथ 15 दिसंबर 2018 को गांव बधाई (श्री मुक्तसर साहिब) निवासी निशान सिंह ने अपनी लड़की वीरपाल कौर का रिश्ता यह कहते हुए किया था कि वीरपाल कौर आइलट्स कर चुकी है और उसे विदेश ले जाएगी।

सरवन सिंह ने बताया कि उसने गांव भंगाला के गुरुद्वारा बाबा बीर सिंह में दोनों की मंगनी की। फिर वीरपाल कौर के कागज तैयार करने के लिए सरवन सिंह ने 18 लाख की राशि वीरपाल कौर के पिता निशान सिंह को उसकी रिश्तेदार बेअंत कौर व कुलविंदर कौर की मौजूदगी में दी। वीरपाल कौर कुछ दिनों बाद विवाह करके विदेश चली गई लेकिन गुरबाज सिंह को विदेश नहीं बुलाया। बाद में पता चला कि वीरपाल कौर ने वहां विवाह कर लिया है। इस बाबत पुलिस को शिकायत दी गई। जिसकी जांच के बाद वीरपाल कौर, निशान सिंह, हीरा सिंह, बेअंत कौर, कुलविंदर कौर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!