Move to Jagran APP

बीडीपीओ दफ्तर महलकलां के समक्ष मजदूरों ने दिया रोष धरना

बरनाला देहाती मजदूर सभा की जिला बरनाला इकाई द्वारा युनियन ने धरना लगाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 11:34 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 06:09 AM (IST)
बीडीपीओ दफ्तर महलकलां के समक्ष मजदूरों ने दिया रोष धरना
बीडीपीओ दफ्तर महलकलां के समक्ष मजदूरों ने दिया रोष धरना

जागरण संवाददाता, बरनाला :

prime article banner

देहाती मजदूर सभा की जिला बरनाला इकाई द्वारा यूनियन के जिला प्रधान भान सिंह संघेड़ा के नेतृत्व में मनरेगा स्कीम के बंद पड़े कार्यों को फिर चालू करवाने को लेकर अनाज मंडी महल कलां में पंजाब सरकार व अफसरशाही खिलाफ एक रोष मार्च निकाल बीडीपीओ दफ्तर ब्लॉक महलकलां के समक्ष रोष धरना दिया। इस अवसर पर देहाती मजदूर सभा के जिला महासचिव भोला सिंह कलालमाजरा ने अफसरशाही की खराब कारगुजारी की निदा करते हुए कहा कि ब्लॉक के 26 गांव के मजदूरों को रोजगार नहीं मिलने के कारण लाखों रुपये का नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि मजदूरों को पहले ही कोई रोजगार नहीं मिलने के कारण उनको अपने घरों के गुजारा चलाना मुश्किल हुआ पड़ा हैं। उन्होंने सरकार से मांग की कि गांव में बंद पड़े मनरेगा मजदूरों के काम पहल के आधार पर चालू किए जाए, मजदूरों के किए काम के रुपए तुरंत जारी किए जाएं, मजदूरों की हाजिरी जॉब कार्डों पर यकीनी बनाई जाए। इस अवसर पर लोकतांत्रिक किसान सभा के नेता मास्टर यशपाल सिंह महल कलां ने मजदूरों के संघर्ष की डटकर हिमायत करन का ऐलान करते कहा कि किसान व मजदूर को जत्थेबंदक होकर अपने हक प्राप्त करने के लिए लाल झंडे में एकत्र होकर संघर्ष का साथ देने की अपील की। इस अवसर पर मजदूर नेता प्रकाश सिंह सद्दोवाल, बलदेव सिंह, दर्शन सिंह, जसवंत सिंह, चरनजीत कौर, कर्मजीत कौर के अलावा अन्य उपस्थित थे।

ब्लॉक महलकलां के एपीओ गगनजीत सिंह सुपरिटेंडेंट गुरचेत सिंह व ग्राम सेवक बूटा सिंह ने विशेष तौर पर रोष धरने में पहुंच कर मजदूरों को विश्वास दिलाया कि मनरेगा मजदूरों के काम पूरे पारदर्शी ढंग के साथ पहल के आधार पर चलाए जाएंगे। इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों द्वारा भरोसा दिए जाने के बाद रोष धरना समाप्त कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.