Move to Jagran APP

पंजाब के संगरूर में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, शव शौचालय के गड्ढे में दबाया, ऐसे पकड़ी गई

पंजाब के संगरूर में पत्नी ने अपने आशिक के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को शौचालय के लिए खोदे गए गड्ढे में दबा दिया। करीब एक महीने बाद हत्या का खुलासा हुआ जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Ankesh ThakurPublished: Sun, 27 Nov 2022 10:41 AM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 10:41 AM (IST)
पंजाब के संगरूर में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, शव शौचालय के गड्ढे में दबाया, ऐसे पकड़ी गई
पुलिस ने हत्या के दोनों आरोपितों को रिमांड पर लिया है।

जागरण संवाददाता, संगरूर। चीमा के नजदीकी गांव बख्शीवाला में पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार दिया। शव को घर में ही शौचालय की गरकी (गड्ढे) में दबा दिया। वारदात करीब एक माह पहले की है। पड़ोसी बार-बार पति के बारे में पूछने लगे तो पत्नी ने हत्या के 25 दिन बाद थाना चीमा में पति की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने गुमशुदगी के बारे में जवाब सवाल किए तो पत्नी अपने ही जाल में फंस गई व सच्चाई से पर्दा उठ गया। 

loksabha election banner

पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में गरकी में से शव को बरामद कर लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पत्नी व प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अदालत में पेश करके दोनों का रिमांड हासिल कर लिया है। मृतक की पहचान अमरीक सिंह रोशनी उर्फ काला के रूप में हुई है। 

एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने बताया कि गांव बख्शीवाला की महिला रज्जी कौर उर्फ जसवीर कौर ने 20 नवंबर को थाना चीमा में अपने पति अमरीक सिंह के गुम होने की शिकायत दी। पूछताछ करने पर रज्जी पति के गुम होने के संदर्भ में कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई। इसके बाद पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच बताया। रज्जी कौर ने 27 अक्टूबर को पति की हत्या करने से पहले घर पर चिकन बनाया। उसमें नींद की गोलियां मिला दीं। चिकन खाने से बेसुध हुए पति को मारने के लिए उसने गली में घूम रहे अपने प्रेमी सुरजीत सिंह उर्फ बग्गा निवासी बख्शीवाला को घर पर बुला लिया। रज्जी ने पति की टांगों को कपड़े से बांध दिया और उसके मुंह में कपड़ा डाल दिया। प्रेमी ने अमरीक सिंह का गला घोंटकर उसे मौत के घाट उतार दिया।  

एक दिन पहले ही खोदवाया था गड्ढा

पति की हत्या करने से पहले पत्नी ने घर में एक-दो दिन पहले ही शौचालय की कच्ची गरकी की खोदाई करवाई थी। करीब 25 फीट गहरी इस गरकी में पति की लाश को रात के समय ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर फेंक दिया व ऊपर से मिट्टी डाल दी। सुबह होने पर अपने दोनों बेटों (13 व 11 वर्षीय) के साथ मिलकर गरकी में मिट्टी भरकर उसे बंद कर दिया। अपने दोनों बच्चों के साथ महीना भर इसी घर में वह अकेली रही। किसी को भी अपने पति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। 

पति के गुम होने की बनाई कहानी

रज्जी कौर ने पुलिस व लोगों को बताया कि उसका पति काम पर गया था व एक दिन एक बुजुर्ग आकर उसके पति के कपड़े लेकर गया है। बुजुर्ग ने कहा कि अमरीक सिंह कंबाइन पर काम करने के लिए बाहर गया हुआ है। 25 दिन बाद उसने योजना के अनुसार थाने में अपने पति की गुमशुदगी की शिकायत देकर तलाश करने की गुहार लगाई, लेकिन पड़ताल में पुलिस ने कत्ल के मामले से पर्दा उठाया। पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में लाश को बाहर निकलवाया व पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.