Move to Jagran APP

बेरोजगार शिक्षक बोले-अब खरड़ में डालेंगे डेरा

अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से विधायक विजयइंद्र सिगला की कोठी के समक्ष पक्का मोर्चा लगाए बैठे टीईटी पास बेरोजगार बीएड अध्यापकों का रोष बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 05:47 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 05:47 PM (IST)
बेरोजगार शिक्षक बोले-अब खरड़ में डालेंगे डेरा
बेरोजगार शिक्षक बोले-अब खरड़ में डालेंगे डेरा

जागरण संवाददाता, संगरूर

loksabha election banner

अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से विधायक विजयइंद्र सिगला की कोठी के समक्ष पक्का मोर्चा लगाए बैठे टीईटी पास बेरोजगार बीएड अध्यापकों का रोष बढ़ता जा रहा है। बुधवार को यूनियन के नेताओं ने एडीसी चरणजोत सिंह वालिया के जरिये मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम ज्ञापन भेजा। 24 सितंबर को नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की कोठी के घेराव का एलान किया।

यूनियन के राज्य प्रधान सुखविदर सिंह ढिलवां, जिला प्रधान कुलवंत सिंह व गगनदीप कौर ने कहा कि पंजाब सरकार घर-घर रोजगार देने की बजाय बेरोजगारों को लाठी के दम पर दबाना चाहती है। राज्य उप प्रधान अमन सेखा व किरन ईसड़ा ने कहा कि सांझा मोर्चा नौ महीने से संघर्ष करता आ रहा है। दूसरी तरफ एक महीने से संगरूर के सिविल अस्पताल की टंकी पर मुनीश फाजिल्का हिदी, पंजाबी व सामाजिक शिक्षा की पोस्टों को लेकर मोर्च लगाए हुआ है। नेताओं ने कहा कि यदि उनकी मांगों का हल न हुआ तो आने वाले समय में खरड़ में मुख्यमंत्री की कोठी का घेराव किया जाएगा। संदीप कौर, अवतार सिंह, मनदीप कौर, राजवीर सिंह, प्रीतइंद्र कौर, रिपी कौर, सुखजीत सिंह, शविदर कौर मौजूद थे।

----------------------- डीसी से मिले बेरोजगार शिक्षक, ज्ञापन सौंपा संवाद सहयोगी, बरनाला

रोजगार प्राप्ति के लिए संघर्ष कर रहे टेट पास बेरोजगार बीएड अध्यापकों ने अपनी मांगों संबंधी मुख्यमंत्री के नाम डिप्टी कमिश्नर तेजप्रताप सिंह फूलका को ज्ञापन सौंपा।

यूनियन के प्रांतीय प्रधान सुखविदर सिंह ढिल्लवां व जिला प्रधान जगजीत सिंह जग्गी जोधपुर ने कहा कि घर-घर रोजगार देने का वायदा करके सत्ता में आने वाली कांग्रेस सरकार ने विगत साढ़े चार वर्षों में बेरोजगारों को रोजगार देने के बजाए लाठियां ही बरसाई हैं। संयुक्त मोर्चे द्वारा करीब नौ माह से तत्कालीन शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी का घेराव किया हुआ है। दूसरी तरफ करीब एक माह से संगरूर के ही सिविल अस्पताल की पानी वाली टंकी पर डटे बेरोजगार मुनीश फाजिल्का अपनी भर्ती सहित सामाजिक शिक्षा, हिदी व पंजाबी के पदों पर भर्ती करने की मांग कर रहा है। यदि बेरोजगारों की मांगों से अवगत होने के बाद भी नए बने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बैठक न की तो 24 सितंबर को खरड़ में उनकी कोठी का घेराव किया जाएगा। इस मौके पर हरशरण सिंह, जगसीर सिंह, अवतार सिंह, गुरदीप सिंह, सुखवीर कौर, कर्मजीत कौर आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.