Move to Jagran APP

रेडीमेट गारमेंट्स की दुकानों पर चोरी करने वाले तीन काबू, दस लाख के रेडीमेट कपड़े बरामद

पंजाब के विभिन्न जिलों में रेडीमेट कपड़ों की दुकानों पर चोरी करने वाले गिरोह की तीन सदस्यों को संगरूर पुलिस ने लुधियाना के डुगरी रोड पर से गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 10:23 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 10:23 PM (IST)
रेडीमेट गारमेंट्स की दुकानों पर चोरी करने वाले तीन काबू, दस लाख के रेडीमेट कपड़े बरामद
रेडीमेट गारमेंट्स की दुकानों पर चोरी करने वाले तीन काबू, दस लाख के रेडीमेट कपड़े बरामद

संवाद सूत्र, संगरूर : पंजाब के विभिन्न जिलों में रेडीमेट कपड़ों की दुकानों पर चोरी करने वाले गिरोह की तीन सदस्यों को संगरूर पुलिस ने लुधियाना के डुगरी रोड पर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके चोरी की बोलेरो गाड़ी व टाटा 1109 सहित दस लाख रुपये के रेडीमेट कपड़े बरामद किए हैं। गिरोह ने जालंधर से 24 नवंबर को पहला कैंटर (टाटा-1109) चोरी कर उसी दिन जालंधर में रेडीमेट कपड़ों की दुकान पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। एसएसपी विवेकशील सोनी ने बताया कि 27 नवंबर 2020 को धूरी रोड पर मौजूद रेडीमेट कपड़ों की दुकान का शटर तोड़कर पांच-छह लाख रुपये के कपड़े चोरी किए थे। सीसीटीवी कैमरों की जांच करने पर पता चला कि कुछ व्यक्ति एक कैंटर में कपड़े लोड करके चोरी कर ले गए थे। पुलिस ने जांच-पडताल करके सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कपड़े चोरी करने के आरोप में मनदीप सिंह उर्फ दीपा निवसी निहाल इंक्लेव गांव बुलारा, शमशेर सिंह उर्फ शेरा निवासी शिमला पुरी लुधियाना, बलदेव सिंह उर्फ जस्सा निवासी गिल कालोनी लुहारा को लुधियाना से गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

कब-कब दिया वारदात को अंजाम

पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि जालंधर इलाके में उन्होंने 21 नवंबर की रात को मोरिडा से एक बौलैरो पिकअप गाड़ी चोरी की। इससे बाद संघा चौक जालंधर में जैट्स गारमेंट्स नामक की दुकान पर रेडीमेट कपड़े चोरी किए। इसी रात थाना डिवीजन-6 जालंधर इलाके संतोखपुरा में से एक टाटा 1109 कैंटर चोरी किया। गिरोह ने 26 नवंबर की रात को कैंटल व बौलैरो की मदद से संगरूर के धूरी रोड पर हेमंत कुमार निवासी प्रताप नगर संगरूर की दुकान पर शटक तोड़कर कपड़ों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। फिर दो दिसंबर की रात को हरजिदर सिंह निवासी लंडोके जिला मोगा की अमृतसर रोड मोगा पर मौजूद दुकान पर चोरी की वारदात की। सात नवंबर की रात को गिरोह ने मनजीत सिंह निवासी जनेतपुरा थाना सिधवाबेट की फ्रेड्स फेशन शाप पर रेडीमेट कपड़ें चोरी किए। पुलिस ने इनके पास से दस लाख रुपये की कीमत के रेडीमेट कपड़े, एक बौलेरो गाड़ी, एक टाटा 1109 कैंटर बरामद किया।

पुलिस से बचने के लिए चोरी के वाहन में करते थे चोरी

गिरोह के सदस्य पंजाब के विभिन्न शहरों में रेडीमेट कपड़ों की दुकानों पर चोरी की वारदात करने के बाद कपड़े को गौरव वैन निवासी लुधियाना को बेचते थे। जहां बेहद कम रेट पर कपड़ें बेचकर तीनों मुनाफा बराबर बांट लेते थे। इससे पहले भी कई चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। वह पुलिस से बचने के लिए चोरी के वाहनों में ही चोरी करते थे। पुलिस ने संगरूर में कपडों की दुकान से चोरी किया शत फीसदी कपड़ा बरामद कर लिया है। वारदात से पहले दुकान में करते थे रेकी

एसएसपी विवेकशील ने बताया कि पुलिस ने तीनों आरोपित को अदालत में पेश करके दो दिन का पुलिस रिमांड लिया है। पंजाब के अन्य हिस्सों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने की वारदातों को खुलासा होने की उम्मीद है। अब तक चोरी की छह वारदातों का खुलासा हो चुका है। चोरी का वारदात को अंजाम देने से पहले यह गिरोह दुकानों पर रेकी करती था। ग्राहक बनकर दुकान पर जाते व दुकान के भीतर पड़ा माल देखते थे। यह चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए शहर की बाहरी इलाके में बनी दुकानों को निशाना बनाते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.