Move to Jagran APP

शिक्षकों को बर्खास्त करने के विरोध किया यातायात जाम

संगरूर कांग्रेस सरकार द्वारा अपने चुनाव मनोरथ पत्र में अध्यापकों व सरकारी स्कूलों की बेहतरी के लिए किया एक भी वादा पूरा न करने, शिक्षा मंत्री द्वारा मीडिया व पंजाब की लोक कचहरी में अध्यापक मांगें मानने का एलान कर मुकरने व अध्यापकों की टर्मिनेशन के खिलाफ जिले के अध्यापकों ने अध्यापक संघर्ष कमेटी की अगुआई में बरनाला चौक में शिक्षा मंत्री का पुतला फूंक रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 07:04 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 07:04 PM (IST)
शिक्षकों को बर्खास्त करने के विरोध किया यातायात जाम
शिक्षकों को बर्खास्त करने के विरोध किया यातायात जाम

जागरण संवाददाता, संगरूर :

loksabha election banner

कांग्रेस सरकार द्वारा अपने चुनाव मनोरथ पत्र में अध्यापकों व सरकारी स्कूलों की बेहतरी के लिए किया एक भी वादा पूरा न करने, शिक्षा मंत्री द्वारा मीडिया व पंजाब की लोक कचहरी में अध्यापक मांगें मानने का एलान कर मुकरने व अध्यापकों की टर्मिनेशन के खिलाफ जिले के अध्यापकों ने अध्यापक संघर्ष कमेटी की अगुआई में दिल्ली-लुधियाना हाईवे पर बरनाला चौक में चक्का जाम किया। चक्का जाम के कारण वाहन चालकों सहित शहर निवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। चक्का जाम के बाद अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री का पुतला फूंक रोष प्रदर्शन किया।

अध्यापकों को संबोधित करते अध्यापक संघर्ष कमेटी के जिला नेता बलवीर चंद लोंगोवाल, जुझार ¨सह, कुल¨वदर ¨सह, निर्भय ¨सह ने कहा कि शिक्षा मंत्री पंजाब व शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार शिक्षा विभाग निजी हाथों में सौंपने की साजिश बना रहे हैं व सरकारी स्कूल कारपोरेट घरानों के हाथ में सौंपने का विरोध करने वाले अध्यापकों की आवाज दबाकर पंजाब सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही है, जिसे अध्यापक किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने सरकारी स्कूलों को निजी हाथों में देने के प्रयोग बंद करने, वेतन कटौती का फैसला रिव्यू करने, समूह कच्चे मुलाजिम पूरे वेतन पर पक्का करने, टर्मिनेशनों, विक्टेमाइजेशन व बदलियां तुरंत रद्द करने, 8886 एसएसए-रमसा, आदर्श-माडल स्कूल अध्यापकों के वेतन कटौती के नोटिफिकेशन में संशोधन करने, आईईडी अध्यापकों, ईजीएस, एसटीआर, एआईई, आइईवी वालंटियर अध्यापकों व शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापकों शिक्षा विभाग में लाकर रेगुलर करने, शिक्षा विभाग में मास्टर काडर के 5178 अध्यापकों की रेगुलाइजेशन का पत्र नवंबर 2017 से जारी करने, विभाग की पिक्टस सोसायटी के रेगुलर कंप्यूटर अध्यापकों को विभाग में मर्ज करने, आइइआरटी, आदर्श स्कूल व एसएसए नान टी¨चग कर्मचारी शिक्षा विभाग में रेगुलर करने, महंगाई भत्ते की किश्तें व छठे वेतन कमीशन की रिपोर्ट जारी करने, तानाशाही नीतियां व अखौती प्रोजेक्टों द्वारा शिक्षा को खत्म करने, शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार को विभाग से तुरंत हटाने की मांग की।

अध्यापक नेता जरनैल ¨सह मिट्ठेवाल, हरप्रीत ¨सह, ज¨तदर ¨सह, मनप्रीत ¨सह, फकीर ¨सह ने कहा कि यदि पंजाब सरकार ने अध्यापकों की मांगों को स्वीकार न किया तो संघर्ष को ओर तेज किया जाएगा व पंजाब सरकार की धक्केशाही के खिलाफ 27 जनवरी को अमृतसर में शिक्षा मंत्री की रिहायश का घेराव किया जाएगा। इस मौके पर गुरजीत ¨सह, हरजीत ¨सह, बलजीत ¨सह, रेशम ¨सह, अवतार ¨सह, कुल¨वदर ¨सह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.