Move to Jagran APP

छात्रा की आत्महत्या का मामला : युवती जाना चाहती थी विदेश, सपना पूरा न होते देख ऐसा कदम उठाने की आशंका

संगरूर युवाओं में विदेश जाने की चाहत इस कदर बढ़ रही है कि इस चाहत में दी जान।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 06:12 AM (IST)
छात्रा की आत्महत्या का मामला : युवती जाना चाहती थी विदेश, सपना पूरा न होते देख ऐसा कदम उठाने की आशंका
छात्रा की आत्महत्या का मामला : युवती जाना चाहती थी विदेश, सपना पूरा न होते देख ऐसा कदम उठाने की आशंका

जागरण संवाददाता, संगरूर :

loksabha election banner

युवाओं में विदेश जाने की चाहत इस कदर सिर चढ़ कर बोल रही है कि इस के लिए परिवार जहां जाली ट्रैवल एजेंटों के हाथों ठगी का शिकार हो रहे हैं, वहीं कई परिवारों के युवकों को अपनी जिदगी से हाथ धोना पड़ रहा है। ऐसी ही एक घटना संगरूर के नजदीकी गांव घनौरी कलां के गरीब परिवार के साथ घटी, जिनकी बेटी ने विदेश जाने की चाहत पूरी न होती देख बुधवार को धूरी-शेरपुर रोड पर स्थित ओवरब्रिज से कूदकर आत्महत्या कर ली।

परिवार बेशक युवती द्वारा आत्महत्या करने के किसी भी प्रकार के कारण से अज्ञानता जाहिर कर रहा है, लेकिन ग्रामीणों में चर्चा है कि आर्य कॉलेज धूरी में बीए की पढ़ाई कर रही युवती आइलेट्स कर रही थी, ताकि वह विदेश जा सकें, लेकिन परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति के चलते यह सपना पूरा नहीं हो रहा था। इसी परेशानी के चलते उसने आत्महत्या जैसा जघन्य कदम उठाया।

पुलिस ने वीरवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सौंप दिया। वहीं परिजनों के बयान दर्ज कर लिए। जांच करने में जुटी है कि आखिर युवती ने आत्महत्या का कदम क्यूं उठाया। पुलिस ने लड़की का मोबाइल फोन इत्यादि अपने कब्जे में ले लिया।

सिविल अस्पताल संगरूर में शव पोस्टमार्टम करवाने के लिए आए मृतका के पिता बुग्गर सिंह ने कहा कि अर्शदीप ने यह कदम क्यों उठाया इसका उन्हें कुछ नहीं पता। वह विदेश जाना चाहती थी। परिवार उसे पढ़ाने में पूरी मदद कर रहा था। वह परिवार का आखिरी सहारा थी। उसकी मौैत के बाद परिवार बिखर गया है।

एएसआइ गुलजार सिंह ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम परिजनों के हवाले कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.