Move to Jagran APP

स्लम एरिया में कोरोना पर भुखमरी को भारी पड़ने का डर

पटियाला कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए क‌र्फ्यू में आम लोगों की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 08:35 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 06:10 AM (IST)
स्लम एरिया में कोरोना पर भुखमरी को भारी पड़ने का डर
स्लम एरिया में कोरोना पर भुखमरी को भारी पड़ने का डर

जेएनएन, नाभा (पटियाला) : कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए क‌र्फ्यू में आम लोगों की मुश्किलें थमने का नाम नही ले रहीं। यहां नई अनाज मंडी के नजदीक स्लम एरिया के लोगों ने अपनी मुश्किलें बताई। मौजूदा क‌र्फ्यू की मार झेल रहे प्रवासी मजदूरों प्रकाश, रवि कुमार आदि ने कहा कि वे लोग मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार वालों का पेट भरते हैं। पिछले पांच दिनों से शहर में जारी क‌र्फ्यू ने न केवल उन्हें बेकार बना दिया है, बल्कि उनके परिवारों का भविष्य को लेकर उनकी चिंता बढ़ा दी है।

prime article banner

रवि कुमार ने कहा कि पिछले पांच दिन से उन्हें कोई भी सरकारी मदद नही मिली। उनके परिवार के अलावा उनके पास मवेशी भी हैं, जिनको खाने पीने के लाले पड़े हुए हैं। उनका कहना था कि उन्होंने अपनी क्षमता के अनुसार केवल 31 मार्च तक का ही प्रबंध किया हुआ था, जो धीरे धीरे समाप्त हो रहा है। दुकानें खुल नहीं रही। बाहर जाते ही उन्हें पुलिस की लाठियों का सामना करना पड़ रहा है। उक्त लोगों का कहना था कि अब उन्हें कोरोना वायरस से नहीं, भूखमरी से डर लगने लगा है। उनकी बस्ती में तीन दिन पहले एक महिला को बच्चा हुआ उसे, उसे न तो दवा मिल रही, और न ही पूरी खुराक। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि उन्हें खाने का सामान मुहैया करवाया जाए। ये कहते हैं तहसीलदार

उक्त स्थिति के बारे में नाभा के तहसीलदार सुखजिदर सिंह टिवाणा ने कहा कि कि मौजूदा समय में लोगों को सेहत सुविधाएं देना सरकार की प्राथमिकता है,। फिलहाल गरीब लोगों को भोजन मुहैया करवाने के लिए कोई फंड नही आ रहा। कुछ समाजिक संस्थाएं गरीबों को खाना मुहैया करवा रही है परंतु सरकार द्वारा जल्दी ही जरूरतमंद लोगों के लिए जरूरी इंतजाम किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.