Move to Jagran APP

सिमरनजीत ¨सह मान का संगरूर से चुनाव लड़ने का एलान

संगरूर शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के प्रधान सिमरनजीत ¨सह मान बग्गूआणा रोड़ पर पार्टी दफ्तर में जिला स्तरीय बैठक करने उपरांत एलान किया कि वह इस बार लोकसभा क्षेत्र संगरूर से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यह फैसला संगरूर व बरनाला जिले के पार्टी पदाधिकारियों के आदेश से किया है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल पंजाब के किसानों का हितैषी नहीं है यदि वह होता तो पंजाब के किसानों को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विशेष पैकेज लेकर आता व किसानों को कर्जा मुक्त करता। मोदी सरकार ने करतारपुर के दर्शनों के लिए खुल रहे रास्ते को जानबूझ कर टाला जबकि पाकिस्तान यह रास्ता खोलना चाहता था ¨कतु दूसरी तरफ चीन में मान सरोवर यात्रा का रास्ता खुलवा लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 06:34 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 06:34 PM (IST)
सिमरनजीत ¨सह मान का संगरूर से चुनाव लड़ने का एलान
सिमरनजीत ¨सह मान का संगरूर से चुनाव लड़ने का एलान

जागरण संवाददाता, संगरूर

loksabha election banner

शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रधान सिमरनजीत ¨सह मान ने बग्गूआणा रोड पर पार्टी दफ्तर में जिला स्तरीय बैठक के बाद एलान किया कि वह इस बार लोकसभा क्षेत्र संगरूर से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यह फैसला संगरूर व बरनाला जिले के पार्टी पदाधिकारियों के आदेश से किया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि शिअद (ब) पंजाब के किसानों का हितैषी नहीं है। यदि होता तो पंजाब के किसानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विशेष पैकेज लेकर आता व किसानों को कर्ज मुक्त करता। मोदी सरकार ने करतारपुर के दर्शनों के लिए खुल रहे रास्ते को जानबूझ कर टाला, जबकि पाकिस्तान यह रास्ता खोलना चाहता था। वहीं दूसरी ओर चीन में मानसरोवर यात्रा का रास्ता खुलवा लिया है, जोकि तिब्बत से 700 किलोमीटर है। वहीं करतारपुर का रास्ता सिर्फ तीन किलोमीटर था।

उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत ही मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह बरगाड़ी मोर्चे की तीन मांगें नहीं मान रहे, जबकि ये मांगें सिखों के दुखी मनों से संबंधित हैं। पंजाब हो या केंद्र, दोनों सरकारों ने सिखों के मामले हल करने की तरफ कोई ध्यान नहीं है।

उन्होंने कहा कि आरएसएस द्वारा यह कहना ठीक नहीं है कि यदि केंद्र सरकार ने बाबरी मस्जिद की जगह पर राम मंदिर बनाने संबंधी आर्डीनेंस जारी न किया, तो वह बाबरी मस्जिद वाली जगह पर राम मंदिर का निर्माण शुरू कर देंगे। ऐसे बयान देश की एकता को तोड़ने वाले हैं।

इस मौके पर पार्टी के प्रांतीय नेता जसकरण ¨सह, हरजीत ¨सह, रणजीत ¨सह, गुरसेवक ¨सह, करनैल ¨सह, बहादुर ¨सह, गुरनैब ¨सह, म¨हदरपाल ¨सह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.