Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस परेड में सिख रेजीमेंट की अनुपस्थिति बड़ी गलती : अमरिंदर

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सि‍ंह ने कहा कि गणतंत्र दिवस परेड में सिख रेजीमेंट की अनुपस्थिति बड़ी गलती थी। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद समारोह के मुख्य मेहमान थे और फ्रांस में पगड़ी बांधने पर प्रतिबंध को देखते हुए उन्‍हें इसका महत्‍व बताने का अच्‍छा मौका था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2016 08:32 PM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2016 10:44 AM (IST)
गणतंत्र दिवस परेड में सिख रेजीमेंट की अनुपस्थिति बड़ी गलती : अमरिंदर

संवाद सहयोगी, मालेरकोटला (संगरूर)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गणतंत्र दिवस परेड में सिख रेजीमेंट की अनुपस्थिति को एक बड़ी गलती करार दिया। उन्होंने कहा कि खासकर तब जब फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य मेहमान थे तो ऐसे में यह गलती नहीं होनी चाहिए थी। फ्रांस में सार्वजनिक स्थानों पर पगड़ी बांधने पर प्रतिबंध है। यह अवसर उनके सामने पगड़ी के महत्व को पेश करने का बढिय़ा समय था।

loksabha election banner

पढ़ें : जस्टिस काटजू ने बहिबल गोलीकांड की स्वतंत्र जांच शुरू की

उन्होंने कहा कि यह अफसोस की बात है कि राज्य सरकार एक बार फिर से परेड में राज्य की महान संस्कृति को पेश करती अपनी सांस्कृतिक झांकी भेजने में नाकाम रही है। कैप्टन ने दोहराया कि उनकी सरकार आई तो न सिर्फ किसानों को बिजली की मुफ्त सप्लाई जारी रखेगी, बल्कि कृषि क्षेत्र को दोबारा खड़ा करने के लिए अन्य फायदे भी दिए जाएंगे।

वह यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। अकाली मंत्रियों को निशाने पर लेते हुए कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर तोता सिंह के खिलाफ जांच करवाई जाएगी, क्योंकि वह किसानों को नकली कीटनाशकों की सप्लाई के लिए मुख्य आरोपी हैं।

खडूर साहिब उपचुनाव का बायकाट करने संबंधी पूछे जाने पर कैप्टन ने कहा कि बादल सरकार को यदि थोड़ी भी शर्म होती तो बरगाड़ी में हुई श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी व गोलीकांड के दोषियों को लोगों के समक्ष बेनकाब करती, लेकिन बादल सरकार खुद इसमें शामिल है। इस कारण इसकी सीबीआइ जांच की मांग की जा रही है, ताकि समय बिताया जा सके।

उन्होंने कहा कि बादल सरकार को लोग इसका जवाब 2017 के विधानसभा चुनाव में पटखनी देकर देंगे। इससे पूर्व आयोजित रैली में कैप्टन के मुख्य निशाने पर आम आदमी पार्टी रही। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को धोखा दिया। आम आदमी पार्टी के पंजाब में जितने भी लीडर हैं, उनमें से किसी को भी सरकार चलाने का तजुर्बा हासिल नहीं है, जबकि पंजाब को एक तुजुर्बेकार सरकार की जरूरत है।

मुझे पता है नशे का सरगना कौन है, इनसे कैसे निपटना है

श्री गुटका साहिब जी की शपथ उठाते हुए चार सप्ताह नशा पंजाब में से खत्म करने संबंधी पूछे जाने पर कैप्टन ने कहा कि वह नशे को चार सप्ताह से पहले ही खत्म कर देंगे, क्योंकि वह जानते हैं कि कौन नशे का सरगना है व इनसे साथ कैसे निपटना है। कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर एक सख्त लोकपाल बिल लागू किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.