Move to Jagran APP

कर्ज से परेशान किसान ने खुद को आग लगा की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, शेरपुर (संगरूर) नजदीकी गांव कातरों में एक किसान ने वीरवार बाद दोपहर

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jan 2018 07:52 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jan 2018 07:52 PM (IST)
कर्ज से परेशान किसान ने खुद को आग लगा की आत्महत्या
कर्ज से परेशान किसान ने खुद को आग लगा की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, शेरपुर (संगरूर)

loksabha election banner

नजदीकी गांव कातरों में एक किसान ने वीरवार बाद दोपहर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। कर्जे से परेशान उक्त किसान की जमीन भी कर्जे की देनदारी उतारते-उतारते बिक गई, लेकिन कर्जे का बोझ हल्का नहीं हुआ। देनदारियों से परेशान होकर उक्त किसान ने आत्महत्या का कदम उठाया।

किसान जरनैल ¨सह पुत्र जंग ¨सह (55) ने दोपहर बाद अपने घर में खुद पर पेट्रोल छिड़क आग लगा ली। उसे झुलसी हुई अवस्था में एंबुलेंस में डालकर इलाज के लिए सरकारी अस्पताल धूरी में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इस संबंधी जानकारी देते मृतक के भतीजे सुखदेव ¨सह ने बताया कि उसका चाचा जरनैल ¨सह के पास चार एकड़ जमीन थी। लड़की की शादी व खेतीबाड़ी के लिए जरनैल ¨सह ने लाखों रुपये का कर्जा जगह-जगह से ले लिया, लेकिन वह कर्जा वापस नहीं कर पाया। कर्जा वापस करने के लिए उसने अपनी जमीन भी बेच दी, लेकिन इसके बावजूद भी उसके सिर 5 लाख से अधिक कर्जा बकाया था। कर्ज के चलते बिक चुकी पूरी जमीन के कारण जरनैल ¨सह परेशान रहता था। इस परेशानी के कारण उसने वीरवार को खुद को आग लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। जरनैल ¨सह अपने पीछे दो लड़के व पत्नी को छोड़ गया है। गांव की सरपंच के पति रणजीत ¨सह, मनजीत ¨सह, कर्मजीत ¨सह राम ¨सह, जगदीश ¨सह सहित गांव वासियों ने सरकार से मांग की है कि मृतक किसान के परिवार की आर्थिक तौर पर सहायता की जाए। पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच कर कार्रवाई शुरू कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.