जागरण संवाददाता, संगरूर

हमेशा दूसरों की मदद के लिए आगे रहने वाले स्व. संजय गाबा आज भी संगरूर की जनता के दिलों में जिदा हैं। आज संजय गाबा की छठी बरसी है और उनके द्वारा शुरू की गई समाज सेवी प्रथा को अब उनके भाई नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन नरेश गाबा आगे बढ़ा रहे हैं।

स्थानीय हरगोबिदपुरा गुरुद्वारा सुनामी गेट में स्व. गाबा की बरसी के मौके पर परिवार द्वारा अरदास की गई और संजय गाबा मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा दस सेंसर सैनिटाइजर मशीनें, 2 वाटर कूलर, 12 ट्राईसाइकिल, 3 व्हीलचेयर और 5 कानों वाली मशीनें, मास्क व सैनिटाइजर बांटे गए।

नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन नरेश गाबा ने कहा कि यदि किसी अच्छे इंसान को याद रखना हो, तो हमें उसी तरह के अच्छे कार्य करने चाहिए, जिस तरह वह इंसान करता था। स्व. गाबा हमेशा लोगों की भलाई व समाज सेवा के कार्य करते थे। लोक भलाई के कार्य प्रति लगन, प्रत्येक के दुख-सुख में साथ होना और गरीब व जरूरतमंदों की मदद करने को वह अपनी जिदगी का मुख्य उद्देश्य मानते थे। उनकी सोच को आगे बढ़ाते हुए हर साल उनकी याद में समाज भलाई के कार्यो को करते हैं। उनकी बरसी पर कोविड-19 के मद्देनजर सैनिटाइजर मशीनों समेत आज के समय की हर जरूरी चीज जरूरतमंदों को उपलब्ध करवाई गई।

कोविड-19 के मद्देनजर चेयरमैन गाबा ने कहा कि कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिगला द्वारा चलाई गई वैक्सीनेशन जरूर, जिम्मेवार संगरूर की चलाई मुहिम के तहत हरेक व्यक्ति को वैक्सीनेशन लगवानी चाहिए। संजय गाबा मेमोरियल ट्रस्ट की चेयरपर्सन व पूर्व पार्षद सीमा गाबा ने कहा कि संजय गाबा की सोच को आगे बढ़ाते हुए और उनके मार्गदर्शक पर चलते हुए हमेशा लोक भलाई कार्य करते रहेंगे। इस मौके पर सुरिदरपाल सिद्दकी, कैंब्रिज स्कूल के चेयरमैन शिव आर्य, दविदर मनचंदा, हरीश टुटेजा, जगतार सिंह, राजिदर कुमार पप्पू, हरीश अरोड़ा, रजिदर मनचंदा, नरेश बांगिया, ज्योति गाबा, अमन शर्मा, चरणजीत सिंह सोढी ने संजय गाबा को श्रद्धाजंलि भेंट की।

---------------------

हर दिल में जगह बनाई थी गाबा ने

कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष सुभाष ग्रोवर ने स्व. गाबा को श्रद्धाजंलि देते कहा कि स्व. गाबा का स्वभाव ऐसा था कि हर कोई एक बार मिलकर उनका हो जाता था। थोड़े ही समय में संगरूर की जनता के लिए दिल अहम स्थान बना लिया था। हालांकि, भगवान ने गाबा को अपने पास जल्द बुला लिया, लेकिन गाबा द्वारा शुरू की गई समाज सेवी की रीत आज भी चल रही है, जिसे गाबा परिवार बड़े ही अच्छे ढंग से चला रहा है।

-----------

गाबा ट्रस्ट के कार्यों की प्रशंसा की

पेंशनर नेता राज कुमार अरोड़ा ने जहां संजय गाबा को श्रद्धाजंलि दी, वहीं संजय गाबा मेमोरीयल ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि आज के समय में जब हर कोई अपने घर में बंद होकर रह गया है, ऐसे में गाबा ट्रस्ट जनता के बीच जाकर उनकी मदद कर रहा है, जो सराहनीय है। -----------

हर सुख-दुख का साथी था गाबा

नत्थुलाल ढींगरा ने स्व. गाबा को श्रद्धांजलि देते अपनी एक पुरानी याद ताजा करते कहा कि स्व. गाबा एक ऐसे शख्स थे, जो हर समय हर किसी के लिए उपलब्ध रहते थे और खुशी की बात यह है कि उनकी यही सोच को आगे उनके भाई नरेश गाबा बढ़ा रहे हैं। स्व. गाबा ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे कार्यों की जितनी प्रशंसा की जाए कम है।

Edited By: Jagran