सुखदेव पवार, संगरूर : कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए क‌र्फ्यू में जब से प्रशासन ने जरूरतमंद शहरवासियों के लिए क‌र्फ्यू पास बनाने की ढील दी है, तब से ही लोगों में क‌र्फ्यू पास बनाने की होड़ सी लग गई है। कोई जनरल स्टोर, करियाना की दुकान, घर के मवेशी के बीमार होने के कारण, तो कोई घर के किसी सदस्य को रिश्तेदारी में छोड़ने के नाम पर पास बनवा रहा है। क‌र्फ्यू पास बनाने का यह फैसला भी प्रशासन के लिए सिरदर्दी बन चुका है। रोजाना करीब 100 लोग पास बनवाने के लिए एसडीएम दफ्तर में जुट रहे हैं।

एसडीएम कार्यालय में क‌र्फ्यू पास बनवाने वालों की रजिस्ट्रेशन करने वाले विशाल गर्ग ने बचाया कि उनकी क‌र्फ्यू पास बनवाने वाली हेल्पलाइन 9872588578 पर सेवा निभा रहे हैं। उनको प्रतिदिन 80 से 90 फोन क‌र्फ्यू पास बनवाने वालों के आ जाते है। क‌र्फ्यू पास अधिक जरूरत वालों के ही बनेंगे। किसका पास बनना अनिवार्य है इसके बारे में तहसीलदार संगरूर की ड्यूटी लगाई गई है।

बेटी को रिश्तेदारी से लेकर आना है: गुरिदर सिंह

गांव दुग्गा निवासी गुरिदर सिंह ने बताया कि उसकी बेटी समाना में किसी रिश्तेदारी में गई हुई है। वह क‌र्फ्यू लगने से पहले ही वहां है। उसको वहां से लाने के लिए वह क‌र्फ्यू पास बनवाने के लिए कार्यालय आया है।

बहन को भीखी छोड़ने के लिए पास चाहिए: जगतार सिंह

दुग्गा निवासी जगतार सिंह ने बताया कि उसकी बहन क‌र्फ्यू लगने से पहले गांव आई थी, अचानक क‌र्फ्यू लग गया। अफरातफरी में उसे उसके ससुराल भीखी भेजा ही नहीं गया। उसे लड़की को भीखी को छोड़ने के लिए ही पास चाहिए।

परिवार को लुधियाना के गांव शेखा लेने जाना है: जसविदर सिंह

संगरूर निवासी जसविदर सिंह ने बताया कि उसका पूरा परिवार क‌र्फ्यू लगने से पहले अपने ननिहाल था। अचानक क‌र्फ्यू लग गया। कई दिन बीत जाने के बाद परिवार को लेने ले लिए गांव शेखा (लुधियाना) जाना है। इसलिए वह पास बनवाने के लिए कार्यालय आया है।

आपातस्थिति को देख ही पास बनाए जाएंगे: नायब तहसीलदार

नायब तहसीलदार केके मित्तल ने बताया कि उनके पास सैंकड़ों लोग विभिन्न कारणों को लेकर प्रतिदिन क‌र्फ्यू पास बनवाने आ रहे हैं। पास बनाने वालों की संख्या को देखते हुए डीसी घनश्याम थोरी ने क‌र्फ्यू पास बनाने बंद कर दिए हैं। केवल इमरजेंसी स्थिति को देखते हुए ही क‌र्फ्यू पास बनाने पर विचार किया जाता है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!