जागरण संवाददाता, संगरूर :

जगमेल सिंह की मौत व चारों आरोपितों के गिरफ्तार हो जाने के बाद भी जगमेल के परिवार को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

परिवार अभी भी भय के माहौल में जीने को मजूबर हैं और इसी कारण परिवार ने गांव छोड़ने को अपनानी मजबूरी बताया। परिवार ने राष्ट्रीय एससी आयोग के आगे गुहार लगाई कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं और इस गांव में परिवार कतई सुरक्षित नहीं है, किसी भी समय उन्हें नुकसान पहुंचाया जा सकता है। ऐसे में उन्हें किसी अन्य जगह पर रहने का बंदोबस्त किया जाए, ताकि तीन मासूम बच्चों सहित पूरा परिवार सुरक्षित रह सके। आयोग ने प्रशासन को हिदायत दी कि परिवार के लिए घर का बंदोबस्त किया जाए तथा साथ ही पुलिस को परिवार की सुरक्षा को यकीनी बनाने के आदेश दिए।

राष्ट्रीय एससी आयोग के चेयरमैन डॉ. रामशंकर ने जगमेल सिंह के परिवार से बातचीत के दौरान बताया कि परिवार काफी डरा हुआ है। मृतक की पत्नी मनजीत कौर ने कहा कि उन्हें अभी भी धमकियां मिल रही हैं, जिस कारण वह गांव में सुरक्षित नहीं है। किसी भी समय उन्हें निशाना बनाया जा सकता है। मनजीत कौर के रिश्तेदार ने उन्हें अपने गांव में ले जाने पर सहमति जताई है। कमीशन ने मौके पर ही आइजी व एसएसपी संगरूर को सुरक्षा प्रबंध कड़े करने, धमकियां देने वालों की पड़ताल करके उन पर कार्रवाई करने के आदेश दिए।

ग्रामीणों ने भी एससी आयोग के समक्ष बयान किया कि आरोपित व्यक्तियों का परिवार गांव के दबंग व्यक्ति हैं, जो पहले भी इस प्रकार की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। उनके खिलाफ बोलने वाले को सीधे तौर पर गांव से उठा ले जाने की धमकियां देते हैं, जिस कारण कोई भी उनके खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं करता। गांव में आरोपित परिवार की इस दहशत पर आयोग ने गंभीर प्रक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि दो वर्ष पहले आरोपित रिकू द्वारा जगमेल सिंह के भाई की बाजुओं को तोड़कर उसे अपाहित बना दिया, जिसके बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और आज जगमेल सिंह की हत्या कर दी। ऐसे में पुलिस की कारगुजारी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जगमेल के परिवार को अन्य गांव में घर के लिए पंजाब सरकार आर्थिक मदद का एलान किया गया है, जिसे जल्द पूरा किया जाना चाहिए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!