Move to Jagran APP

महिलाओं ने बजट पर जताई निराशा, बिजली में सब्सिडी से उद्यमी खुश

संवाद सहयोगी, सुनाम (संगरूर) : मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह के नेतृत्व में वित्त मंत्री मनप्रीत

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 05:40 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 05:40 PM (IST)
महिलाओं ने बजट पर जताई निराशा, बिजली में सब्सिडी से उद्यमी खुश
महिलाओं ने बजट पर जताई निराशा, बिजली में सब्सिडी से उद्यमी खुश

संवाद सहयोगी, सुनाम (संगरूर) :

loksabha election banner

मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह के नेतृत्व में वित्त मंत्री मनप्रीत ¨सह बादल की ओर से पेश किए गए तीसरे बजट को लेकर लोगों की अलग अलग राय है। किसी ने बजट को बढि़या बताया तो किसी ने निराश करने वाला बजट करार दिया। बजट को लेकर कहीं खुशी कहीं गम वाले हालात हैं। महिलाओं ने तो बजट को नकार ही दिया है। वहीं पेट्रोल की कीमत कम होने व बिजली पर सब्सिडी के फैसले ने राहत प्रदान की है। फोटो फाइल: 26

अमानत फाउंडेशन की चेयरपर्सन गगनदीप कौर ढींडसा ने कहा कि बजट में महिलाओं व बेटियों के जीवन उत्थान के लिए ठोस पहल नहीं की गई है। पंजाब में महिलाओं को प्रताड़ित करने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, ऐसे में महिलाओं के लिए बजट में खास प्रावधान किए जाने की जरूरत थी। सभी महिलाओं को उम्मीद भी थी, लेकिन कांग्रेस सरकार ने महिलाओं की आवाज को दबाने वाला बजट पेश करके महिला विरोधी होने का प्रमाण दिया है। फोटो फाइल: 27

नगर पार्षद व समाज सेविका कांता पप्पा ने कहा कि बजट में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में योजना का आगाज होना चाहिए था। लेकिन सरकार की ओर से ऐसी कोई योजना नहीं लाने से उन्हें भारी निराशा हुई है। अब समय की मांग है कि महिलाओं के हितों की रक्षा वाला बजट पेश हो ¨कतु ऐसा नहीं करके सरकार ने महिलाओं को आगे बढने का मौके नहीं दिए हैं।

---------------------- फोटो फाइल: 28

ब्राह्मण सभा महिला ¨वग की प्रदेश उपाध्यक्ष सुनीता शर्मा ने कहा कि बजट ने महिलाओं को तो बिल्कुल निराश किया है। बजट में बेटियों के लिए नए उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने के प्रावधान की उम्मीद थी। जिस प्रकार से महिलाओं को बजट में नजरअंदाज किया गया है उससे पंजाब की महिलाएं आहत हुई हैं। ---------------

फोटो फाइल: 29

इंडस्ट्री चैंबर के जिलाध्यक्ष घनश्याम कांसल ने कहा कि बजट में सरकार की ओर से उद्योगपतियों के लिए बिजली पर सबसिडी देने हेतू 1513 करोड रूपये रखा गया है जोकि सराहनीय है और इससे उद्योगपतियों को भारी लाभ मिलेगा। सरकार ने उद्योगों को बढ़ावा देने हेतू यह ठोस कदम उठाया है।

फोटो फाइल: 30

व्यापारी नेता मुनीष सोनी ने कहा कि पेट्रोल व डीजल के दाम कम करके सरकार ने पंजाब के हरेक वर्ग को अब तक की सबसे बडी राहत दी है। इससे पंजाब में मंहगाई कम होगी और हरेक वर्ग में खुशी की लहर दौड रही है। सरकार के इस प्रयास का सकरात्मक प्रभाव पड़ेगा।

फोटो फाइल: 31

व्यापारी नेता राजीव गर्ग ने कहा कि बजट में छोटे व्यापारियों की मांग को दरकिनार किया गया है। छोटे व्यापारियों के लिए बीमा योजना, पेंशन योजना की मांग लंबे समय से चली आ रही है। इसके अलावा छोटे व्यापार को उत्साहित करने हेतू भी सरकार ने कोई योजना को अमली रूप नहीं दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.