Move to Jagran APP

पत्नी छोड़कर गई तो पति ने फंदा लगाकर कर ली आत्महत्या

संगरूर घर से नाराज होकर मायके गई पत्नी ने घर वापस लौटने से इंकार करने से आहत व्यक्ति ने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर बनती कार्रवाई आरंभ कर दी। पुलिस ने मृतक की पत्नी व सास-ससुर के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया। जानकारी देते हुए मेवा ¨सह निवासी बरड़वाल ने बताया कि उसके पुत्र रणजीत ¨सह का विवाद जस¨वदर कौर निवासी भलवान से हुआ था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 06:46 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 06:46 PM (IST)
पत्नी छोड़कर गई तो पति ने फंदा लगाकर कर ली आत्महत्या
पत्नी छोड़कर गई तो पति ने फंदा लगाकर कर ली आत्महत्या

जागरण संवाददाता, संगरूर :

loksabha election banner

घर से नाराज होकर मायके गई पत्नी के घर वापस लौटने से इनकार करने से आहत व्यक्ति ने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर बनती कार्रवाई आरंभ कर दी।

पुलिस ने मृतक की पत्नी व सास-ससुर के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। मेवा ¨सह निवासी बरड़वाल ने बताया कि उसके पुत्र रणजीत ¨सह का विवाद जस¨वदर कौर निवासी भलवान से हुआ था। शादी के बाद से अक्सर जस¨वदर कौर रणजीत ¨सह ने किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा करती रहती थी। 18 अक्टूबर को जस¨वदर कौर ने अपने पति रणजीत ¨सह से कहा कि वह अपने मायके गांव भलवान में दवा लेने के लिए जाना चाहती है। इस पर रणजीत ¨सह पत्‍‌नी व दो बच्चों को गांव भलवान छोड़ आया। इसके बाद जब रणजीत ¨सह ने जस¨वदर कौर को कुछ दिन बाद वापस घर आने को कहा तो वह घर आने से आनाकानी करने लगी। 11 नवंबर को रणजीत ¨सह खुद अपने ससुराल जस¨वदर कौर व बच्चों को लेकर आने के लिए ससुराल गया तो वहां जस¨वदर कौर ने उसके साथ घर वापस चलने से साफ इंकार कर दिया, वहीं रणजीत ¨सह की सास-ससुर ने उसे बेइज्जत करके वापस भेज दिया। रणजीत ¨सह घर वापस आते हुए जस¨वदर कौर का मोबाइल सिम भी अपने साथ ले आया, जब उसने घर आकर मोबाइल सिम चलाया तो उस पर कई आपत्तिजनक फोन आने लगे, जिससे रणजीत ¨सह परेशान रहने लगा। रणजीत ¨सह ने इसी परेशानी के चलते रात को खाना खाने के बाद अपने कमरे मे चला गया और बाकी परिवार भी सो गया। जब सुबह परिजनों ने देखा तो रणजीत ¨सह ने पंखे से हुक से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवार ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में ले लिया। मृतक के पिता मेवा ¨सह के बयानों के आधार पर मृतक की पत्नी जस¨वदर कौर, ससुर ब्रजभान व सास अमरजीत कौर के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.