Move to Jagran APP

आप व कांग्रेसियों में झड़प, जिला प्रधान पर पथराव, चली गोली

संगरूर चीमा नजदीकी गांव झाड़ो में दोपहर के बाद आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दिव्यांग जगसीर ¨सह पर हमला होने से माहौल तनावपूर्व बन गया। इस दौरान कांग्रेस के जिला प्रधान रा¨जदर राजा के एक समर्थन ने फाय¨रग भी कर दी, लेकिन किसी प्रकार का जानी नुकसान होने से बचाव रहा। आप ने कांग्रेसियों पर इस हमले का आरोप लगाते हुए रोष जताया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 05:35 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 05:35 PM (IST)
आप व कांग्रेसियों में झड़प, जिला प्रधान पर पथराव, चली गोली
आप व कांग्रेसियों में झड़प, जिला प्रधान पर पथराव, चली गोली

जागरण संवाददाता, संगरूर :

loksabha election banner

चीमा के गांव झाड़ो में दोपहर के बाद आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दिव्यांग जगसीर ¨सह पर हमला होने से माहौल तनावपूर्ण बन गया। इस दौरान कांग्रेस के जिला प्रधान रा¨जदर राजा के एक समर्थन ने फाय¨रग भी कर दी, लेकिन किसी प्रकार का जानी नुकसान होने से बचाव हो गया। आप ने कांग्रेसियों पर इस हमले का आरोप लगाते हुए रोष जताया। उल्लेखनीय है कि बिना मुकाबले विजेता रहे जिला परिषद चुनाव के विजेता व कांग्रेस के जिला प्रधान रा¨जदर राजा अपने कुछ साथियों के साथ गांव झाड़ो के पो¨लग स्टेशन के कमरे में दाखिल हो गए। इसका ब्लॉक समिति का आम आदमी पार्टी से उम्मीदवार जगसीर ¨सह जस्सी ने इसका विरोध किया व मौके पर मौजूद पुलिस मुलाजिमों से कहा कि पो¨लग सेंटर के भीतर गए कांग्रेसियों को तुरंत सेंटर से बाहर निकाला जाए। इससे भड़के कुछ व्यक्तियों ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जगसीर ¨सह से मारपीट कर दी। जब कांग्रेस के जिला प्रधान रा¨जदर राजा बीरकलां अपने समर्थकों के साथ बाहर आए तो लोगों ने उन पर पथराव कर दिया। राजा के साथ एक समर्थन ने बचाव में 12 बोर बंदूक से फायर भी किया। इस दौरान रा¨जदर राजा को कुछ पत्थर भी लगे। मौके पर सुनाम हलका से आम आदमी पार्टी के विधायक अमन अरोड़ा पहुंचे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी हार को भांपते हुए बौखलाहट में आकर रा¨जदर राजा अपने समर्थकों के साथ मिलकर जाली वोट डालने का प्रयास करने आए थे। उन्होंने फाय¨रग के उपरांत कारतूस के खाली खोल भी पुलिस के हवाले किए। पो¨लग सेंटर पर कब्जा करने आए कांग्रेसी अपनी गाडी छोड़कर मौके से भागे हैं।

सूचना मिलते ही डीएसपी सुनाम हरदीप ¨सह मौके पर पहुंचे व स्थिति का जायजा लिया। एसएचओ चीमा मंडी साहिब ¨सह ने बातचीत करते हुए बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आप के उम्मीदवार जगसीर ¨सह के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। जांच-पड़ताल के बाद जिसकी भी गलती सामने आए, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उधर, कांग्रेस के जिला प्रधान रा¨जदर राजा बीरकलां से बात की तो उन्होंने कहा कि वह पो¨लग स्टेशन के समीप अभी गाड़ी से उतरे ही थे कि वहां मौजूद आम आदमी पार्टी के वर्करों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। किसी टकराव में न पड़ते हुए उन्होंने वो¨टग सेंटर में जाना ठीक समझा और वह अपने समर्थकों के साथ आगे बढ़े, लेकिन आम आदमी पार्टी के वर्करों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया। किसी ने भी फाय¨रग इत्यादि नहीं की, जैसे-तैसे अपना बचाव करके वह वहां से निकल गए।

मौके पर पहुंचे डीएसपी हरदीप ¨सह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जगसीर ¨सह के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। जांच-पड़ताल उपरांत अगली कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.