Move to Jagran APP

टायर फटने से बोलेरो फ्लाईओवर की रेलिंग से टकराई, नीचे गिरने से दो की मौत

संगरूर स्थानीय बठिडा-चंडीगढ़ हाईवे पर मंगलवार को गांव उप्पली के नजदीक फ्लाईओवर पर उस समय दर्दनाक हादसा हो गया जब बरनाला से पटियाला की तरफ जा रही बलैरो गाड़ी का अचानक टायर फट गया। टायर फटने से बेकाबू हुई गाड़ी फ्लाइओवर के रेलिग से जा टकराई व गाड़ी के पीछे खुले डाल्ले में सवार 20 से अधिक व्यक्तियों में से सात व्यक्ति फ्लाइओवर से नीचे आ गिरे। हादसे में घायल सातों व्यक्तियों को सिविल अस्पताल संगरूर में भर्ती करवाया जहां से उन्हें पटियाला रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में दो व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि बाकी पटियाला के अस्पताल में उपचाराधीन हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 06:14 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 10:30 PM (IST)
टायर फटने से बोलेरो फ्लाईओवर की रेलिंग से टकराई, नीचे गिरने से दो की मौत
टायर फटने से बोलेरो फ्लाईओवर की रेलिंग से टकराई, नीचे गिरने से दो की मौत

जागरण संवाददाता, संगरूर : बठिडा-चंडीगढ़ हाईवे पर मंगलवार को गांव उप्पली के नजदीक फ्लाईओवर पर उस समय दर्दनाक हादसा हो गया जब बरनाला से पटियाला की तरफ जा रही बोलेरो गाड़ी का अचानक टायर फट गया। टायर फटने से बेकाबू हुई गाड़ी फ्लाईओवर की रेलिंग से जा टकराई व गाड़ी के पीछे खुले डाले में सवार 20 से अधिक व्यक्तियों में से सात व्यक्ति नीचे आ गिरे। हादसे में घायल सातों व्यक्तियों को सिविल अस्पताल संगरूर में भर्ती करवाया, जहां से उन्हें पटियाला रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में दो व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि बाकी पटियाला के अस्पताल में उपचाराधीन हैं। मृतकों के परिजनों ने सिविल अस्पताल प्रशासन पर घायलों को समय पर मेडिकल सुविधा मुहैया व एंबुलेंस मुहैया न करवाने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

बरनाला के वार्ड पांच के पार्षद विनोद कुमार ने बताया कि वार्ड -12 के कुछ व्यक्तियों का पटियाला की अदालत में केस चल रहा था, जहां आज जमानत होनी थी। जमानत के लिए परिवार के सदस्य अपने रिश्तेदारों व बिरादरी के अन्य व्यक्तियों को लेकर पटियाला जा रहे थे। उन्हें पार्षद के तौर पर साथ ले जा रहे थे। गाड़ी में 20 से अधिक व्यक्ति सवार थे, जिनमें महिलाएं, पुरुष व बच्चे भी शामिल थे। कुछ व्यक्ति गाड़ी के भीतर बैठे थे, जबकि बाकी लोगों को गाड़ी के ओपन डाले में बैठा लिया था। पटियाला से बार-बार उक्त व्यक्तियों को जल्दी अदालत में पहुंचने के लिए फोन भी आ रहा था। बरनाला से पटियाला जाते हुए जब वह गांव उप्पली के फ्लाईओवर पर चढ़े तो अचानक गाड़ी का टायर फट गया और गाड़ी बेकाबू हो गई। गाडी का संतुलन बिगड़ने के कारण बोलेरो गाड़ी के पीछे खुले डाले में सवार व्यक्ति फ्लाईओवर से नीचे आ गिरे, जिसमें रोकी पुत्र भुप्पा, सन्नी पुत्र राजू, सन्नी पुत्र सुरेश, रवि पुत्र भुप्पा, दर्शन सिंह, रवि कुमार, रोमा रानी निवासी बरनाला गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सिविल अस्पताल संगरूर में भर्ती करवाया गया, जहां से सभी को पटियाला रेफर कर दिया। विनोद कुमार ने कहा कि पटियाला रेफर किए गए पटियाला लेकर जाने के लिए समय पर एंबुलेंस मुहैया नहीं करवाई गई, जिस कारण घायलों की हालत गंभीर हो गई। उन्हें करीब पौना घंटा एंबुलेंसों का इंतजार करना पड़ा, जिसके बाद सरकारी एंबुलेंस व 108 एंबुलेंस की मदद से घायलों को पटियाला की तरफ रवाना किया गया। घायलों को परिजनों ने अस्पताल में ही हो-हल्ला आरंभ कर दिया। पटियाला ले जाते समय रवि कुमार व सन्नी कुमार की मौत हो गई, जबकि बाकी घायलों को पटियाला पहुंचाया गया।

संगरूर सदर एसएचओ गुरमीत सिंह से बात करने पर उन्होंने कहा कि परिजनों के बयान दर्ज करने के लिए मुलाजिम को भेजा गया है। बयान दर्ज होने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। एसएमओ डॉ. कृपाल सिंह ने कहा कि घायलों को सिविल अस्पताल में पहुंचाते ही चिकित्सा सुविधा प्रदान की गई। घायलों को पटियाला भेजने के लिए सरकारी एंबुलेंस भेजी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.