Move to Jagran APP

बीबी भट्ठल को नहीं दिया संबोधन का मौका

संगरूर विधानसभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने सोमवार को पहली बार संगरूर में कदम रखा। इससे पहले भी कई बार मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह का संगरूर दौरा तय हुआ है, लेकिन ऐन मौके पर कैप्टन के संगरूर न पहुंचने के कारण जहां वर्करों में निराशा पाई जाने लगी थी, वहीं राजनीति गलियारों में भी तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। 122 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होमी भाभा कैसर अस्पताल के फेस-दो का उद्घाटन समागम बेशक राजनीतिक भाषणबाजी से दूर रहा, लेकिन मंच पर पंजाब योजना बोर्ड की उप चेयरमैन बीबी रा¨जदर कौैर भट्ठल को संबोधित करने का मौके प्रदान न करना काफी चर्चा की विषय रहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 07:04 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 07:04 PM (IST)
बीबी भट्ठल को नहीं दिया संबोधन का मौका
बीबी भट्ठल को नहीं दिया संबोधन का मौका

मनदीप कुमार, संगरूर :

loksabha election banner

विधानसभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने सोमवार को पहली बार संगरूर में कदम रखा। इससे पहले भी कई बार मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह का संगरूर दौरा तय हुआ है, लेकिन ऐन मौके पर कैप्टन के संगरूर न पहुंचने के कारण जहां वर्करों में निराशा पाई जाने लगी थी, वहीं राजनीति गलियारों में भी तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। 122 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होमी भाभा कैसर अस्पताल के फेस-दो का उद्घाटन समागम बेशक राजनीतिक भाषणबाजी से दूर रहा, लेकिन मंच पर पंजाब योजना बोर्ड की उप चेयरमैन बीबी रा¨जदर कौैर भट्ठल को संबोधित करने का मौके प्रदान न करना काफी चर्चा की विषय रहा। बीबी भट्ठल के समर्थकों में इस कारण निराशा का माहौल भी पाया गया। वर्करों में चर्चा रही कि बीबी रा¨जदर कौर भट्ठल जहां पंजाब की मुख्यमंत्री रह चुकी है, वहीं कांग्रेस में उनकी खास जगह है और एक कदावर नेता के तौर पर मंच पर उन्हें संबोधन करने का मौका अवश्य दिया जाना था, लेकिन उन्हें संबोधन करने का मौका न प्रदान करना किसी के भी गले नहीं उतर रहा है। बोलने का मौका न मिलने पर गुस्सा बीबी रा¨जदर कौर भट्ठल के चेहरे से साफ झलकता मिला। बेइज्जती से आहत हुए वर्कर

- पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव व पूर्व एडीसी बलवंत ¨सह शेरगिल को समागम में पहुंचने के लिए निमंत्रित तो किया गया, लेकिन समागम में पहुंचने के बाद उन्हें मंच तक न जाने दिया, बल्कि सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बाहर ही रोक दिया। बार-बार कहने के बाद भी उन्हें दाखिल होने की अनुमति नहीं मिली। जिस पर बलवंत ¨सह शेरगिल ने रोष जताते हुए कहा कि आज उन्हें यहां बुलाकर बेइज्जत किया गया है। उन्हें सीएम से मिलने तक का मौका देना तो दूर मंच तक जाने भी नहीं दिया गया। जितनी बेकद्री आज नेताओं व वर्करों की हुई है, ऐसी पहले कभी नहीं हुई। दूर-दूर से गुजरते धीमान

समागम आरंभ होने पर हलका अमरगढ़ के विधायक व कैप्टन अम¨रदर ¨सह के नजदीकी सुरजीत धीमान मंच पर पहुंचे। मंच पर चढ़ते ही पहली कतार में आगे पूर्व मुख्यमंत्री रा¨जदर कौर भट्ठल के बैठे होने के बावजूद भी धीमान सीधा मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह तक पहुंचे व हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया। कैप्टन से मिलने के बाद सेहत मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा व कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र ¨सगला से मुलाकात करके धीमान पिछली कतार पर लगी कुर्सियों पर जा बैठे, लेकिन बीबी भट्ठल से नजरें चुरा गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.