Move to Jagran APP

संगरूर में कैबिनेट मंत्री कांगड़ 9:55 बजे फहराएंगे तिरंगा

गणतंत्र दिवस पर स्थानीय पुलिस लाइन के स्टेडियम में जिला स्तरीय समागम का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 06:57 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 06:57 PM (IST)
संगरूर में कैबिनेट मंत्री कांगड़ 9:55 बजे फहराएंगे तिरंगा
संगरूर में कैबिनेट मंत्री कांगड़ 9:55 बजे फहराएंगे तिरंगा

जागरण संवाददाता, संगरूर

loksabha election banner

गणतंत्र दिवस पर स्थानीय पुलिस लाइन के स्टेडियम में जिला स्तरीय समागम का आयोजन किया जाएगा। समागम में कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत करेंगे। नौ बजकर 55 मिनट पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। गणतंत्र दिवस समागम के मद्देनजर सभी प्रकार की तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। जिला पुलिस लाइन के गेट नंबर एक पर से ही लोगों की समागम में पहुंचने के लिए एंट्री होगी। इस बार समागम 45 मिनट के भीतर संपन्न कर लिया जाएगा। कोविड के मद्देनजर बेशक समागम में स्कूली छात्रों द्वारा सभ्याचारक प्रोग्राम पेश नहीं किया जाएगा, लेकिन विभिन्न विभागों द्वारा आठ झांकियां पेश की जाएंगी। समागम के दौरान 5 टुकड़ियां पंजाब पुलिस, होमगार्ड के जवान, एनसीसी के कैडिट मार्च पास्ट करेंगे। समागम के अंत में 10 बजकर 40 मिनट पर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं द्वारा राष्ट्रीय गान से समागम की समाप्ति की जाएगी। तहसील स्तरीय समागम में एसडीएम द्वारा तिरंगा फहराया जाएगा। फ्रीडम फाइटर्स उत्तराधिकारी संगठन करेगा गणतंत्र दिवस समागम का बायकाट फ्रीडम फाइटर्स उत्तराधिकारी संगठन के प्रांतीय प्रधान हरिदर सिंह खालसा ने एलान किया है कि स्वतंत्रता सेनानियों व उनके वारिसों की ओर से इस बार गणतंत्र दिवस समागम का बायकाट किया जाएगा। संगठन का कोई भी सदस्य समागम में शिरकत नहीं करेगा। केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को पास करके देश के किसानों व आम लोगों के साथ धोखा किया है, जिसके रोष स्वरूप बायकाट का फैसला लिया गया है। उनका जिला अधिकारियों के साथ किसी प्रकार की विवाद या विरोध नहीं है। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवाने के लिए उन्होंने बायकाट का फैसला लिया है। अगर जिला प्रशासन द्वारा संगठन के स्वतंत्रता सेनानियों या उनके परिजनों का घर आकर सम्मान देकर सम्मानित किया जाएगा तो उस सम्मान को स्वीकार करेंगे।

----------------------- किसान संगठन करेंगे शहर में ट्रैक्टर परेड भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की अगुआई में 31 किसान संगठनों द्वारा गणतंत्र दिवस पर दिल्ली आंदोलन की तर्ज पर शहर में भी ट्रैक्टर परेड निकाली जाएगी। संगरूर की अनाज मंडी से सैकड़ों की गिनती में ट्रैक्टर परेड शहर की सड़कों पर रवाना होगी। सुबह 11 बजे ट्रैक्टर परेड आरंभ होगी। अनाज मंडी से शहीद भगत सिंह चौक, रोक्सी रोड, सुनामी गेट बाजार, बड़ा चौक, छोटी चौक, बस स्टैंड रोड, महावीर चौक, डीसी कोठी रोड, रेलवे चौक के होती हुई अनाज मंडी में पहुंचकर संपन्न होगी। भाकियू राजेवाल के ब्लाक प्रधान हरजीत सिंह ग्रेवाल ने कहा कि ट्रैक्टर परेड में 500 से अधिक ट्रैक्टर शामिल होंगे। गत दिनों ट्रैक्टर परेड की रिहर्सल की जा चुकी है।

---------------------

इस प्रकार होगा गणतंत्र दिवस का प्रोग्राम:-

- मुख्य मेहमान की आमद व श्रद्धांजलि भेंट करना: 09:55 बजे सुबह

- राष्ट्रीय झंडा लहराने की रस्म: 09:58 बजे

- मुख्य मेहमान का संदेश: 10:15 बजे

- मार्च पास्ट व झांकियां: 10:25 बजे

- राष्ट्रीय गीत: 10:40 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.