Move to Jagran APP

श्री रामायण जी के पाठ के भोग पर बांटे पौधे

श्री नयना देवी मंदिर में पंडित अजय कुमार की अध्यक्षता में सामूहिक पाठों का हवन करने के उपरांत भोग डाले गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 04:21 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 04:21 PM (IST)
श्री रामायण जी के पाठ के भोग पर बांटे पौधे
श्री रामायण जी के पाठ के भोग पर बांटे पौधे

जेएनएन, लहरागागा (संगरूर): श्री नयना देवी मंदिर कमेटी द्वारा कॉलोनी रोड पर स्थित श्री नयना देवी मंदिर में प. अजय कुमार की अध्यक्षता में चले आ रहे श्री रामायण जी के सामूहिक पाठों का हवन करने के उपरांत भोग डाले गए।

loksabha election banner

पं. अजय कुमार ने प्रवचनों की अमृत वर्षा करते हुए कहा कि माघ महीने में श्री रामायण जी के पाठ का फल गंगा स्नान के बराबर मिलता है। भगवान श्री राम जी के जाप का फल प्रत्येक व्यक्ति को किसी न किसी रूप में जरूर मिलता है।

उन्होंने कहा कि हम सभी को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम जी के संदेश, शिक्षा को घर-घर पहुंचा कर एक बढि़या देश व समाज के निर्माण में अपना योगदान डालना चाहिए। आज के भौतिकवादी युग में प्रत्येक व्यक्ति पैसे के पीछे लगकर अशांत हो रहा है। वह शांति प्राप्त करने के लिए इधर-उधर भटकने रहा है, लेकिन अपनी इच्छाओं को सीमित रख कर धर्म व सच्चाई के रास्ते पर चलकर ही शांति प्राप्त की जा सकती है।

उन्होंने पर्यावरण में बढ़ रहे प्रदूषण पर गहरी चिता व्यक्त करते हुए सभी भक्तों को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने के लिए प्रेरित करते हुए सभी भक्तों को एक-एक पौधा बांट कर उसकी सेवा संभाल करने के लिए प्रेरित किया। इसके उपरांत पंडित अजय कुमार ने शहर व क्षेत्र की सुख-शांति की कामना करते हुए इलाके के उज्जवल भविष्य की कामना भी की। इस अवसर पर भंडारा भी लगाया गया। समागम में महिलाओं व भक्तों ने बढ़-चढ़कर शिरकत की व भगवान श्री राम का आशीर्वाद प्राप्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.