Move to Jagran APP

Punjab Farmers Delhi Chalo Protest: भाकियू उगराहां का बड़ा एलान- नाके नहीं तोड़ेंगे, पंजाब के खनौरी में ही देंगे 7 दिन धरना

भाकियू उगराहां के प्रांतीय प्रधान जोगिंदर सिंह उगराहां ने एलान किया कि किसान नाके नहीं तोड़ेंगे। हिंसक रूप धारण करके संघर्ष करना उनके संगठन की विचारधारा नहीं है। वह अपने तरीके से अगले सात दिन तक खनौरी में ही धरना देंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 01:08 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 01:08 PM (IST)
Punjab Farmers Delhi Chalo Protest: भाकियू उगराहां का बड़ा एलान- नाके नहीं तोड़ेंगे, पंजाब के खनौरी में ही देंगे 7 दिन धरना
संगरूर के खनौरी में सात दिन के अगले संघर्ष के बारे में बताते हुए किसान नेता जोगिंदर सिंह उगराहां। (जागरण)

खनौरी (संगरूर), जेएनएन। पंजाब के किसानों को दिल्ली जाने से हरियाणा बार्डर पर रोके जाने के बाद भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने खनौरी रोड पर ही धरना लगा दिया है। भाकियू उगराहां के प्रांतीय प्रधान जोगिंदर सिंह उगराहां ने एलान किया कि किसान नाके नहीं तोड़ेंगे। हिंसक रूप धारण करके संघर्ष करना उनके संगठन की विचारधारा नहीं है। किसानों ने खनौरी में ही धरना लगा दिया है। यहां करीब 20 हजार किसान जुट गए हैं।

loksabha election banner

सात दिन के बाद प्रांतीय कमेटी अगले संघर्ष की रूपरेखा का एलान करेगी। किसान नेताओं ने कहा कि वे तब तक हरियाणा के भीतर दाखिल नहीं होंगे, जब तक हरियाणा पुलिस खुद सील किए रास्तों को नहीं खोलेगी। शंभू बार्डर पर से किसानों के हरियाणा में दाखिल होने पर उन्होंने कहा कि अन्य किसान संगठनों की अपनी रणनीति व अपनी विचारधारा हैं।

भारतीय किसान यूनियन उगराहां से जुड़े किसानों ने खनौरी में ही धरना लगा दिया है। यहां करीब 20 हजार किसान जुट गए हैं।

उगराहां ने कहा कि सात दिन के धरने के लिए पूरा बंदोबस्त कर लिया गया है। वालंटियरों की ड्यूटी लगाई जा रही हैं। धरने में महिलाओं के रहने, शौचालय, पुरुषों के लिए प्रबंध, लंगर, बिजली, दवाईयों का प्रबंध करेंगे। यूनियन अपने साथ चार माह का राशन लेकर पहुंची है। अगर यहां पर कई माह तक मोर्चा लगाना पड़ा तो भी वे पीछे नहीं हटेंगे केद्र की मोदी सरकार को कानून वापस लेने के लिए विवश किया जाएगा।

खनौरी में अब तक 20 हजार किसान पहुंचे

खनौरी में अब तक 20 हजार के करीब किसान पहुंच चुके हैं। मंच पर भाकियू उगराहां के प्रांतीय प्रधान जोगिंदर सिंह उगराहां, सूफी गायक कंवर ग्रेवाल, हर्फ चीमा, जिला प्रधान अमरीक सिंह गंढुआं, मनजीत नियाल जिला प्रधान मौजूद थे। भाकियू उगराहां का अभी तक यही फैसला है कि किसान धक्केशाही नहीं करेंगे, बल्कि यहीं पर धरने को आगे बढ़ाएंगे, बाकी प्रांतीय कमेटी की बैठक में अगला फैसला लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - Farmers Protest: संगरूर के खनौरी में बैरिकेड के बाद लगाए मिट्टी के ढेर, किसानों को दिल्ली नहीं करने देंगे कूच

यह भी पढ़ें - चंडीगढ़ में किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पुलिस ने ट्रैफिक को नए रूट से निकाला, विशेष बैनर बनवाए

 यह भी देखें: Punjab-Haryana बॉर्डर पर किसानों का Delhi कूच, Drone से रखी जा रही नजर 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.