Move to Jagran APP

शिक्षा मंत्री की कोठी के सामने शिक्षकों व पुलिस में धक्का-मुक्की, गेट पर रखे बुझे हुए दीपक

टीईटी पास बेरोजगार बीएड अध्यापक काली दीवाली मनाई और काली कपड़े पहन शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला की कोठी के समक्ष रोष रैली की।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 08:00 PM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 08:40 PM (IST)
शिक्षा मंत्री की कोठी के सामने शिक्षकों व पुलिस में धक्का-मुक्की, गेट पर रखे बुझे हुए दीपक
शिक्षा मंत्री की कोठी के सामने शिक्षकों व पुलिस में धक्का-मुक्की, गेट पर रखे बुझे हुए दीपक

जेएनएन, संगरूर। रोजगार के लिए सितंबर से जिला प्रबंधकीय परिसर के समक्ष पक्के मोर्चे पर बैठे टीईटी पास बेरोजगार बीएड अध्यापक शनिवार को काली दीवाली मनाई और काली कपड़े पहन शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला की कोठी के समक्ष रोष रैली की। राज्य कमेटी के सदस्यों ने कोठी के गेट पर बुझे दीये व कैंडल रखकर रोष भी जताया।

loksabha election banner

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने शिक्षामंत्री की कोठी की तरफ बैरीकेड्स लांघने की कोशिश की तो पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हो गई। पुरुष पुलिस मुलाजिमों ने भी महिला बेरोजगार अध्यापकों को भी धक्के मारे। बाद में अध्यापकों ने कोठी के समक्ष रोड पर धरना लगा दिया। मौके पर एडीसी राजिंदर बत्रा व डीएसपी सतपाल शर्मा भी पहुंचे। पुलिस मुलाजिमों के माफी मांगने पर माहौल शांत हुआ।

राज्य प्रधान सुखविंदर ढिलवां, राज्य जनरल सचिव गुरजीत कौर खेड़ी, प्रेस सचिव रणदीप संगतपुरा ने कहा कि पंजाब सरकार ने नई अध्यापक योग्यता परीक्षा लेने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। लेकिन पहले से ही परीक्षा को पास कर चुके 50 हजार उम्मीदवारों को रोजगार नहीं दिया जा रहा है, जबकि राज्य के सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की तीस हजार पद खाली हैं। इन्होंने कहा कि बेरोजगार अध्यापकों ने उपचुनाव में दाखा में किए रोष प्रदर्शन से कांग्रेस पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। मानसा हलके के आगामी उप चुनाव में भी 'रोजगार नहीं वोट नहीं' मुहिम चलाकर कांग्रेस सरकार का पूरी सख्ती से विरोध किया जाएगा।

नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने तक जारी रहेगा पक्का मोर्चा

प्रदर्शनकारी मनजीत कौर युद्धजीत बठिंडा, बलकार मंघाणिया, जसकरन मुक्तसर, अमन सेखा, नवजीवन बरनाला, संदीप गिल, दिलबाग लंबी, जगी जोधपुर ने कहा कि नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने तक पक्का मोर्चा जारी रखा जाएगा।

स्त्री जागृति मंच के नेता परमजीत कौर, 6060 अध्यापक यूनियन के प्रधान रघवीर भवानीगढ़, पंजाब स्टूडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान कुलविंदर नदामपुर, अध्यायक संघर्ष कमेटी के नेता देवी दियाल, इंकलाबी मोर्चा के स्वर्णजीत सिंह, आर्ट क्राफ्ट बेरोजगार अध्यापक यूनियन के प्रधान हरजिंदर झुनीर, डेमोक्रेटिक टीचर्स यूनियन के बलबीर लोंगोवाल ने कहा कि युवाओं को पंजाब सरकार रोजगार मेलों के जरिये भ्रमित कर रही है। कंपनियां युवाओं को पांच से सात हजार रुपये प्रति माह वेतन देकर उनका शोषण कर रही हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.