Move to Jagran APP

मालेरकोटला में आंगनबाड़ी मुलाजिमों व पुलिस के बीच धक्का मुक्की

मालेरकोटला में दो आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियनों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान मुलाजिमों की पुलिस से जमकर धक्का मुक्की हुई।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 29 Oct 2017 06:08 PM (IST)Updated: Sun, 29 Oct 2017 06:08 PM (IST)
मालेरकोटला में आंगनबाड़ी मुलाजिमों व पुलिस के बीच धक्का मुक्की
मालेरकोटला में आंगनबाड़ी मुलाजिमों व पुलिस के बीच धक्का मुक्की

जेएनएन, मालेरकोटला (संगरूर)। स्थानीय रेस्ट हाउस के समक्ष पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन व आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब (सीटू) की अगुवाई में आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने काले दुप्पटे लेकर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस व आंगनबाड़ी वर्करों के बीच धक्का-मुक्की हुई। आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने पंजाब सरकार व शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए अपनी मांगों को पूरा करवाने तक संघर्ष जारी रखने का एलान किया। इसके उपरांत आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने लोक निर्माण मंत्री रजिया सुल्ताना को मांग पत्र सौंपा।

loksabha election banner

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब (सीटू) की राष्ट्रीय प्रधान ऊषा रानी की अगुअाई में मुलाजिमों ने रविवार को मंत्री रजिया सुल्ताना के मालेरकोटला हाउस का घेराव करने का प्रयास किया, बेशक पुलिस ने मालेरकोटला हाउस को जाने वाले सभी रास्तों पर भारी पुलिस बल तैनात किया, लेकिन अांगनबाड़ी मुलाजिमों ने इनकी परवाह न की अौर आगे बढ़ी। इस दौरान पुलिस व आंगनबाडी मुलाजिमों के बीच जमकर धक्का-मुक्की भी हुई। इसके बाद मंत्री रजिया सुल्ताना के अाह्वान पर यूनियन की पांच सदस्यीय शिष्टमंडल ने मुलाकात की। अंत में आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने एलान किया कि आंगनबाड़ी सेंटरों में पढ़ते बच्चों को किसी भी कीमत पर सरकारी स्कूलों में प्री-प्राइमरी कक्षा लगाने के लिए जाने नहीं दिया जाएगा।

ऊषा रानी ने कहा कि पंजाब सरकार एक तरफ पंजाब के घर-घर में नौकरी देने के दावे कर रही है, जबकि दूसरी तरफ आंगनबाड़ी सेंटरों को बंद करके 54 हजार आंगनबाड़ी मुलाजिमों को बेरोजगार करके दो वक्त की रोटी के लिए मौहताज करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि अपना रोजगार बचाने के लिए वह हर कीमत पर संघर्ष करने को तैयार रहेंगी। उन्होंने मंत्री रजिया सुल्ताना से मांग की कि आंगनबाड़ी सेटरों में प्री-प्राइमरी कक्षाएं आरंभ की जाएं व आंगनबाड़ी मुलाजिमों को स्कूलों में तबदील करने के पुख्ता आदेश दिए जाने चाहिए।

पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन की राष्ट्रीय प्रधान हरगोबिंद कौर व आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब (सीटू) ऊषा रानी ने कहा कि मंत्री रजिया सुल्ताना ने दोनों यूनियनों के शिष्टमंडलों को भरोसा दिलाया है कि सप्ताह के भीतर ही आंगनबाड़ी मुलाजिमों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व शिक्षा सचिव से मुलाकात करके हल निकाला जाएगा। इस मौके पर बलजीत कौर, बलवीर कौर, गुरअमर कौर, दलजीत कौर, सिंदरपाल कौर, बलवीर कौर, शिंदर पाल कौर, गुरमीत कौर, बलजीत कौर, जसवंत कौर, रेशमा रानी, शीला गुरु अादि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ेंः FB पर दोस्ती कर महिला से बनाए संबंध, फिर साथी भी हुआ खेल में शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.