Move to Jagran APP

कापी पंजाब के लिए--- ड्यूटी पर देरी से आने से हुआ झगड़ा, एसएसए को गोलियों से भूना

नजदीकी गांव खंडेबाद स्थित 66 केवी ग्रिड में एक बिजली मुलाजिम द्वारा अपने साथी को गोलियों से छलनी कर दिया। जानकारी अनुसार खंडेबाद के 66 केवी ग्रिड में गुरमीत सिंह बतौर एसएसए निवासी धूरी ड्यूटी निभा रहा था व विगत रात्रि ड्यूटी करने उपरांत सुबह के समय उसके दूसरे साथी एसएसए प्रदीप कुमार निवासी लहरा ड्यूटी पर आया तो उसका गुरमीत सिंह से ड्यूटी के समय को लेकर तकरार हो गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 07:46 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 06:27 AM (IST)
कापी पंजाब के लिए---
ड्यूटी पर देरी से आने से हुआ झगड़ा, एसएसए को गोलियों से भूना
कापी पंजाब के लिए--- ड्यूटी पर देरी से आने से हुआ झगड़ा, एसएसए को गोलियों से भूना

संवाद सूत्र, संगरूर : गांव खंडेबाद में स्थिति 66 केवी ग्रिड पर बुधवार को एक बिजली मुलाजिम ने अपने ही साथी पर ड्यूटी के समय को लेकर हुए विवाद में अपने लाइसेंस रिवाल्वर से फायरिंग कर उसे मौत के घाट उतार दिया। अचानक हुई इस खूनी लड़ाई ने साथी मुलाजिमों में भी भगदड़ मच गई।

loksabha election banner

आरोपित ने अपने साथी की छाती में एक के बाद एक करीब पांच गोलियां दाग दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। डीएसपी लहरा कुलदीप सिंह विर्क सहित पुलिस पार्टी ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई आरंभ कर दी। शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल मूनक भेज दिया गया।

लहरागागा अधीन गांव खंडेबाद के 66 केवी ग्रिड में गुरमीत सिंह पुत्र इंद्र सिंह (46) निवासी धूरी बतौर एसएसए के पद पर सेवा निभा रहा था। उसके साथ ही प्रदीप कुमार उर्फ पम्मी निवासी लहरा भी एसएसए के पद पर तैनात था। प्रदीप के अपनी ही ड्यूटी पर अक्सर ही देरी से आने के कारण उनका आपस में झगड़ा होता रहता था। मंगलवार दोपहर साढे 12 बजे गुरमीत सिंह ड्यूटी के लिए अपने घर से खंडेबाद को निकल गया, क्योंकि उसकी ड्यूटी मंगलवार शाम चार बजे से बुधवार सुबह आठ बजे तक बनती थी। गुरमीत सिंह के ड्यूटी बुधवार सुबह आठ बजे समाप्त हो गई थी, लेकिन उसकी जगह पर अगली ड्यूटी संभालने वाला प्रदीप कुमार निवासी लहरा ड्यूटी पर दोपहर तक भी नहीं पहुंचा। दोपहर को जब प्रदीप कुमार ड्यूटी पर देरी से पहुंचा तो उसका गुरमीत सिंह से ड्यूटी के समय को लेकर तकरार हो गई। गुरमीत सिंह के साथी प्रदीप कुमार ने इसी झगड़े के दौरान तैश में आकर उस पर गोलियों की बौछार कर दी। पांच गोलियां लगने के कारण गुरमीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के कमरे में बैठे अन्य मुलाजिमों में भी गोली की आवाज सुनकर भगदड़ मच गई और मुलाजिम भाग कर एसएसए गुरमीत सिंह के कमरे में पहुंचे, जहां उसकी मौत हो चुकी थी व गुरमीत का शव खून से लथपथ जमीन पर पड़ा था। मुलाजिमों ने ही इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों व पुलिस को दी।

डीएसपी लहरा कुलदीप सिंह विर्क, थाना सदर के इंचार्ज जसवीर सिंह तूर, सिटी इंचार्ज जगरूप सिंह पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे व वारदात का जायजा लिया। डीएसपी कुलदीप सिंह विर्क ने कहा कि मृतक गुरमीत सिंह के भाई सुखदर्शन सिंह निवासी धूरी के बयानों के आधार पर प्रदीप कुमार निवासी लहरा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने प्रदीप कुमार को लाइसेंसी रिवाल्वर समेत गिरफ्तार कर लिया। समय पर ड्यूटी पर नहीं पहुंचा था प्रदीप: एसई

लहरा सर्किल के एसई अरुणदीप सिंह ने बताया कि गुरमीत सिंह व प्रदीप कुमार दोनों ही एसएसए के पद पर खंडेबाद ग्रिड पर तैनात थे। गुरमीत सिंह की ड्यूटी मंगलवार शाम चार बजे से बुधवार सुबह आठ बजे तक थी। गुरमीत सिंह के बाद प्रदीप को ड्यूटी संभालनी थी, लेकिन वह देरी से ड्यूटी पर पहुंचा, जिसे लेकर दोनों में बहस हो गई और प्रदीप ने गोली मारकर गुरमीत ही हत्या कर दी। विभाग ने ग्रिड पर ड्यूटी संबंधी बनता रिकार्ड कब्जे में ले लिया है। प्राथमिक जानकारी में उन्हें इतनी ही सूचना मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है तथा विभाग द्वारा अपने स्तर पर बनती कार्रवाई प्रदीप कुमार पर की जाएगी। उच्चाधिकारियों को मामले प्रति अवगत करवाया जा चुका है। विभाग द्वारा ही अगली विभागीय कार्रवाई का फैसला लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.