संवाद सूत्र, संगरूर

अग्रवाल सभा संगरूर के रविवार को हुए चुनाव में वकील पवन गुप्ता ने अपने प्रतिद्वंदी बदरी जिदल को 32 वोट के अंतर से मात देकर अग्रवाल सभा की प्रधानगी पर कब्जा किया। लंबे अरसे के बाद अग्रवाल सभा का चुनाव करवाया गया है। चुनाव के दौरान रविवार को दोनों पक्षों में माहौल उस समय बेहद गर्म बन गया, जब एक पक्ष ने दूसरे पर जाली वोट डलवाने का आरोप लगाया। इसको लेकर हलकी बहस भी हुई, लेकिन सभी सदस्यों ने बीच बचाव में आकर माहौल को शांत कर दिया जिसके बाद मतदान की प्रक्रिया आगे बढ़ाई गई व मतगणना के बाद वकील पवन गुप्ता को विजेता घोषित किया गया।

विजेता रहे वकील पवन गुप्ता के समर्थकों ने जीत के बाद खूब जश्न मनाया तथा अग्रवाल धर्मशाला अग्रसेन चौक तक विजय मार्ग निकाला गया। पवन गुप्ता सहित समर्थन महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर नतमस्तक हुए।

उल्लेखनीय है कि सरपरस्त अशोक कुमार रज्जा, राम पाल रामा, श्याम लाल सिगला की निगरानी में चुनाव कमेटी द्वारा रविवार को अग्रवाल सभा संगरूर के प्रधान का चुनाव करवाया गया। प्रधानगी के लिए वकील पवन गुप्ता, बदरी जिदल व राज कुमार टोनी मैदान में थे, लेकिन राज कुमार टोनी द्वरा पहले ही पवन गुप्ता को समर्थन देने के बाद पवन गुप्ता व बदरी जिदल के बीच आमने-सामने का मुकाबला बाकी रह गया था। कुल 2368 वोट में से मतदान दौरान 1794 वोट डाले गए। इसमें से 10 वोट को रद कर दिया गया। वकील पवन गुप्ता को 908 व बदरी जिदल को 876 वोट मिले। पवन गुप्ता ने 32 वोट के अंतर से जीत हासिल की। सभा के सभी सदस्यों ने विजेता पवन गुप्ता को जीत की बधाई दी। इस मौके पर शुभम बांसल, अशोक कुमार रज्जा, राज गोयल, डा. पंकज गुप्ता, सरजीवन जिदल, अरूप सिगला, केवल कृष्ण आदि उपस्थित थे।

----------------

अपनी जिम्मेदारी को पूरी ईइमानदारी से निभाऊंगा। अग्रवाल भाईचारे की बेहतरी के लिए कार्य करूंगा। -पवन गुप्ता, प्रधान

Edited By: Jagran