जागरण संवाददाता, संगरूर

स्थानीय गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल में अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्य छात्रों को कर्तव्यनिष्ठ बनाने के लिए विभिन्न कर्तव्य सौंपना था।

समारोह का शुभारंभ प्रार्थना सभा के साथ किया गया। पश्चात छात्रों द्वारा मार्च पास्ट किया गया। स्कूल के सभी छात्रों को अजीत, अटारी, नलवा व रणजीत हाउस में बांटकर प्रत्येक में से कप्तान, उपकप्तान, स्पो‌र्ट्स कैप्टन तथा एक-एक अनुशासन कमेटी का इंचार्ज चुना गया।

सबसे पहले योगरीत कौर को हेड ग‌र्ल्स एवं पारस बांसल को हेड ब्वॉय चुना गया। अमानजीत कौर दियोल को स्कूल की ग‌र्ल्स स्पोट्स कप्तान एवं मानवजोत सिंह को ब्वॉय स्पो‌र्ट्स कप्तान चुना गया। अजीत हाउस के लड़कों में से संजमप्रीत सिंह को हाउस कप्तान व उदय सिंह को उप कप्तान, लड़कियों में शिविका को हाउस कप्तान तथा पारुल भारद्वाज को उप कप्तान चुना गया। एकांत सिंह को ब्वॉय स्पो‌र्ट्स कैप्टन, गौरी मेनन को ग‌र्ल्स स्पो‌र्ट्स कैप्टन, दीक्षिता जैन को अनुशासन कमेटी का इंचार्ज चुना गया। अटारी हाउस के लड़कों में से परमोलदीप सिंह मान को हाउस कैप्टन तथा वरुण को वाइस कैप्टन व लड़कियों में दीक्षा को हाउस कैप्टन तथा आरुशी को वाइस कैप्टन चुना गया। कृष्णा सिंह रावत को ब्वॉय स्पो‌र्ट्स कैप्टन, मनसीरत कौर को गर्ल स्पो‌र्ट्स कैप्टन तथा तहदिल सिंह चहल को अनुशासन कमेटी का इंचार्ज चुना गया।

नलवा हाऊस के लड़कों में से शमशेर सिंह को हाउस कैप्टन एवं महताब सिंह को वाइस कैप्टन तथा लड़कियों में इमानदीप कौर को हाउस कैप्टन तथा हिरण्या को वाइस कैप्टन चुना गया। इंद्रप्रीत सिंह को ब्वॉय स्पो‌र्ट्स कैप्टन, आर्शदीप कौर को गर्ल स्पो‌र्ट्स कैप्टन तथा यासमीन कौर को अनुशासन कमेटी का इंचार्ज चुना। रणजीत हाऊस के लड़कों में से शिविदर सिंह को हाउस कैप्टन एवं अनुराग बागड़ी को वाइस कैप्टन व लड़कियों में कासवी को हाउस कैप्टन व सुमनप्रीत कौर को वाइस कैप्टन चुना गया। इकबाल सिंह को ब्वॉय स्पो‌र्ट्स कैप्टन एवं इशिता शर्मा को ग‌र्ल्स स्पो‌र्ट्स कैप्टन व भावित को अनुशासन कमेटी का इंचार्ज चुना गया। चुने गए सभी छात्रों को बैज देकर उन्हें अपने कर्तव्य का अहसास दिलाया गया।

समारोह में उपस्थित स्कूल के डायरेक्टर तेजिदर सिंह वालिया ने छात्रों को बधाई दी। छात्रों को स्कूल, समाज और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझने तथा पूरी ईमानदारी से निभाने के लिए प्रेरित किया ।

Edited By: Jagran