संवाद सूत्र, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : श्री बाला जी ट्रस्ट सुनाम के सदस्यों का जत्था गुरु पूर्णिमा पर श्री मेहंदीपुर धाम राजस्थान पहुंचा। उन्होंने श्री बाला जी महाराज व गुरु महाराज मोहनपुरी गोस्वामी (महंत श्री प्रेत राज सरकार) का आशीर्वाद लिया।

मंदिर ट्रस्ट के सदस्य गौरव बांसल जनालिया व वरूण कांसल ने बताया कि श्री बालाजी महाराज की अपार कृपा से श्री गुरु कृपा आश्रम मेहंदीपुर में दो दिवसीय समारोह गुरु मोहनपुरी गोस्वामी की देखरेख में आयोजित किया गया। गोस्वामी ने बताया कि श्री मेहंदीपुर धाम की विशेषता यह है कि यहां पर 1000 वर्ष पहले तीन मूर्तियां स्वयंभू प्रगट हुई थीं। मेहंदीपुर की खास बात यह है कि व्यक्ति को कोई भी बीमारी हो जाए या किसी भी प्रकार की कोई भूत प्रेत ने बांधा हो, यदि वह व्यक्ति सच्ची श्रद्धा विश्वास से यहां आता है, तो श्री बाला जी महाराज अपने भक्तों के हर दुख को स्वयं दूर करते हैं। इसलिए उन्हें संकट मोचन बाला जी भी कहा जाता है।

जनालिया ने बताया कि अलग अलग शहरों से जैसे कि दिल्ली, मुम्बई, मेरठ, मुरादाबाद, हिसार, गाजियाबाद, जयपुर, बुलंदशहर के भगत गुरु जी का आशीर्वाद लेने मेहंदीपुर धाम पहुंचे। पहले दिन के कार्यक्रम में कुआं पूजन व विशाल संकीर्तन का आयोजन किया गया, जिसमें बरेली की प्रसिद्ध भजन गायिका अंजली द्विवेदी ने पहुंच कर श्री बालाजी महाराज व गुरु महाराज की महिमा का गुणगान किया। भक्तों ने गुरु महाराज का पूजन किया। उनकी आरती की गई। सुंदरकांड पाठ के साथ संकीर्तन का भी आयोजन किया गया।

श्री गुरु महाराज द्वारा छोटी-छोटी 401 कन्याओं को कपड़े, जमेट्री बॉक्स व दान राशि आदि वस्तुएं वितरित की गई। शुभ अवसर पर स्मर्थ गोस्वामी,आकाश गोस्वामी, मुंबई से संजय अग्रवाल, अनिल अग्रवाल मुरादाबाद से निमिष रस्तोगी, बुलंदशहर से ज्ञानेश्वर गुप्ता, गाजियाबाद से संदीप चोपड़ा, सहारनपुर से हरीश रस्तोगी, दिल्ली से ललित गंभीर, मेरठ से उदित रस्तोगी, सुनाम से सुनील गर्ग,अनिल गोयल (लीला), ललित गर्ग, विजय कुमार बुढलाडा से संजय बांसल, हिसार से सुरेंद्र मेहता व सोनल कुमार आदि ने पहुंच कर आशीर्वाद लिया।

Edited By: Jagran