Move to Jagran APP

एनएचएम कर्मचारियों ने कैबिनेट मंत्री की कोठी के समक्ष सरकार खिलाफ किया प्रदर्शन

एनएचएम के सेहत कर्मचारियों को रेगुलर न करने के विरोध व पंजाब भर के कच्चे सेहत कर्मचारियों की मांगें न मानने के रोष में सोमवार को एनएचएम मुलाजिमों ने कैबिनेट मंत्रियों के आवास के समक्ष रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 06:42 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 06:42 PM (IST)
एनएचएम कर्मचारियों ने कैबिनेट मंत्री की कोठी के समक्ष सरकार खिलाफ किया प्रदर्शन
एनएचएम कर्मचारियों ने कैबिनेट मंत्री की कोठी के समक्ष सरकार खिलाफ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, संगरूर

loksabha election banner

एनएचएम के सेहत कर्मचारियों को रेगुलर न करने के विरोध व पंजाब भर के कच्चे सेहत कर्मचारियों की मांगें न मानने के रोष में सोमवार को एनएचएम मुलाजिमों ने कैबिनेट मंत्रियों के आवास के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। सिगला के पीए संदीप को अपनी मांगों संबंधी सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

एनएचएम कर्मचारियों ने एलान किया कि यदि उनकी मांगों को जल्द से जल्द सरकार ने पूरा करते हुए उन्हें रेगुलर न किया तो आगामी दिनों में एनएचएम कर्मचारी सड़कों पर पक्का चक्का जाम करेंगे। यूनियन के कार्यकर्ता डा. वाहिद, हरप्रीत संह भंडारी, ब्लॉक प्रधान डा. रजनीश गर्ग ने कहा कि मुलाजिमों को पंद्रह वर्षों से कच्ची नौकरी पर रखकर आर्थिक व मानसिक तौर पर परेशान किया जा रहा है। सरकारी अस्पताल में राष्ट्रीय सेहत मिशन के तहत काम करते डाक्टर्स, फार्मासिस्टों, सीएचओ, स्टाफ, नर्सों, लैब सहित समूह सेहत मुलाजिमों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मुलाजिम नेता व रैगुलर फारमेसी यूनियन के प्रधान अमृत गर्ग, रैगुलर मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर्स यूनियन फीमेल कमलजीत कौर, अशोक कुमार व जिला प्रधान रणधीर सिंह मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करज यूनियन ने कहा कि सरकार ने 11 नवंबर को विधानसभा में नया एक्ट पास कर 36 हजार कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने का एलान किया है। लेकिन इस एक्ट में उन्हें शामिल नहीं किया गया। नए मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी द्वारा भी मुलाजिमों की आवाज नहीं सुनी जा रही। मुलाजिमों ने सरकार को चेतावनी दी कि यदि सरकार ने उनकी मांगे पूरी न कीं तो संघर्ष और तेज करते हुए कांग्रेस पार्टी के प्रोग्रामों का बायकाट किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.