Move to Jagran APP

बच्चे देश का भविष्य हैं, बच्चों की नींव मजबूत करना बेहद जरूरी

संगरूर शिक्षा के साथ-साथ अन्य शिक्षा सहायक गतिविधियाँ भी छात्रों के सर्वपक्षीय विकास के लिए अत्यावश्यक हैं।इसी बात को ध्यान में रखते हुए संगरूर के गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल में छात्रों के लिए समय-समय पर भिन्न-भिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। गत दिवस पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु जी के जन्मदिवस के अवसर पर स्कूल में बच्चों द्वारा बाल दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 03:43 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 06:00 PM (IST)
बच्चे देश का भविष्य हैं, बच्चों की नींव मजबूत करना बेहद जरूरी
बच्चे देश का भविष्य हैं, बच्चों की नींव मजबूत करना बेहद जरूरी

जागरण संवाददाता, संगरूर : गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल में मरहूम पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु जी के जन्मदिवस के अवसर पर बच्चों द्वारा बाल दिवस धूमधाम से मनाया गया। छात्रों के चेहरों पर खुशी की झलक देखने को मिली। छात्रों के विभिन्न खेल मुकाबले करवाए गए। इसमें छात्रों ने फनी गेम का पूरा आनन्द उठाया। खेल मुकाबले में जीतने वाले बच्चों को ईनाम दिए गए। छात्रों के खाने-पीने के लिए विभिन्न स्टॉल लगाई गईं, जिसमें छात्रों ने स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद उठाया।

loksabha election banner

छात्रों के लिए कई प्रतियोगिताएं आयोजित की, जिससे छात्रों की छुपी प्रतिभा को निखारने का मौका मिला। छात्रों के मनोरंजन के लिए डीजे भी लगाया गया, जिसके संगीत से छात्र खुशी से झूम उठे।

डायरेक्टर ते¨जदर ¨सह वालिया ने बाल दिवस के शुभ अवसर पर बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं व उनका विकास देश के विकास को मजबूती देता है। जितना शक्तिशाली एवं प्रभावशाली देश के बच्चे होता है, उतना ही उज्ज्वल उस देश का भविष्य होता है। उन्होंने बच्चों को बाल दिवस के विषय में ज्ञानवर्धक बातें बच्चों से सांझी की। स्कूल की प्रधानाचार्या हरदीप कौर ने सभी बच्चों को बाल दिवस की बधाई देते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने पर सभी अध्यापकों एवं अध्यापिकाओं का हार्दिक धन्यवाद किया। उन्होंने छात्रों को बाल दिवस को मनाने के कारणों से अवगत करवाते हुए बताया कि हमारे सर्वप्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के जन्मदिवस को बाल दिवस के रूप में बच्चों को समर्पित किया गया है, क्योंकि वह बच्चों से बहुत अधिक प्रेम करते थे व देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए बच्चों को शक्तिशाली एवं सर्वगुण संपन्न बनाना चाहते थे। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधक कमेटी द्वारा ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करके बच्चों में अच्छे गुणों का विकास करने का प्रयासरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.